Nimbu Mirchi Totke: नवरात्रि में अपनाएं नींबू मिर्चे के ये चमत्कारी टोटके, कंगाल भी हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Nimbu Mirchi Totke: नवरात्रि में अपनाएं नींबू मिर्चे के ये चमत्कारी टोटके, कंगाल भी हो जाएंगे मालामाल

Navratri Nimbu Mirch Ke Totke: यदि आप नौकरी, कारोबार या परिवार की समस्या से पीड़ित हैं तो आज हम आपको नींबू मिर्च के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे नवरात्रि के दौरान करने से आपके लाइफ से सभी परेशानियां छू मंतर हो जाएगी.

Nimbu Mirchi Totke: नवरात्रि में अपनाएं नींबू मिर्चे के ये चमत्कारी टोटके, कंगाल भी हो जाएंगे मालामाल

Nimbu Mirchi Totka In Hindi: नवरात्रि का समय चल रहा है. इस समय किए जाने वाले टोने-टोटके (Tone Totke) का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में किए गए टोने-टोटके बहुत (Effective) असरदायी होते हैं और इनका असर तुंरत देखने को मिलता है. ऐसे में यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर या आस-पास में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) है, जिसके चलते आपको कई विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको नवरात्रि ( Navratri) में करने वाले नींबू मिर्च (Lemon Chilly) के कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जिसे करने मात्र सभी नकारात्मक उर्जा समाप्त हो जाएगी और आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी. आइए जानते हैं नींबू मिर्च के इस चमत्कारी टोटके के बारे में...

किस्मत जगाने के लिए
यदि आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है और आपको मेहनत के बाद भी कार्यक्षेत्र में सफलता नहीं मिल रही है तो नवरात्रि के समय किसी भी दिन  एक नींबू लें और इसे धोकर अपने सिर के ऊपर 07 बार वारें. अब आप नींबू को चाकू से दो टुकड़ा करें.बाएं हाथ के टुकड़े को दाईं तरफ और दाएं हाथ के टुकड़े को बाईं तरफ फेंक दें. ऐसा करने से आपकी बंद किस्तम का ताला खुल जाएगा और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने लगेगी.

जॉब के लिए
अगर आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो नवरात्रि के समय किसी भी दिन ब्रम्ह मुहूर्त में बिना दाग वाला नींब लें. नींबू को जेब में रख लें. इसे दोपहर 12 बजे किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चार टुकड़े कर के चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें. ध्यान रहे कि इसे फेंकते वक्त कोई देखे नहीं. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से शीघ्र ही आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी. 

बिजनेस में लाभ के लिए
यदि आपका कोरबार मंदा चल रहा है या आपके दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं और आपको नुकसान झेलना पड़ रहा है तो आप नवरात्रि के दौरान किसी भी दिन एक नींबू लें और उसे अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान या ऑफिस में दीवार से चारों तरफ लगाएं. इसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके उसे चारों दिशाओं में फेंक दें. इस उपाय को करने से आपके दुकान पर ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होनी शुरू हो जाएगी और 

कारोबार में सफलता के लिए
यदि आपका व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा है, जिसके चलते आपको बार-बार नुकसान झेलना पड़ रहा है तो आप शनिवार के दिन नींबू के इस टोटके को करें. आप शनिवार के दिन एक नींबू लें औ उसे अपने दुकान या ऑफिस में चारों दीवारों से लगाएं. इसके बाद नींबू के चार टुकड़े करके उसे चारों दिशाओं में फेंक दें. इस उपाय को करने से आपके कारोबार में तरक्की होना शुरू हो जाएगा और आपको कारोबार में मनचाहा लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

वास्तु दोष दूर करने के लिए
यदि आपके घर में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो आप अपने दरवाजे पर नीबूं का पेड़ लगाएं. ऐसी मान्यता है कि जहां पर नीबूं का पेड़ होता है.  वहां किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती है. नींबू के वृक्ष के आसपास का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है और किसी प्रकार के वास्तु दोष नहीं लगते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Lucky Plants: नवरात्रि में इन पौधों को लगाना होता है बहुत शुभ, जानिए फायदे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news