Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये 5 सिद्ध टोटके, असंभव कार्य को भी बना देंगे संभव
Advertisement

Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये 5 सिद्ध टोटके, असंभव कार्य को भी बना देंगे संभव

Lal Kitab Upay: आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहें हैं, जिसे अपनाने से आपके किसी भी कार्य में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आप कठिन कार्य को भी आसानी कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

 

Lal Kitab Remedies: लाल किताब के ये 5 सिद्ध टोटके, असंभव कार्य को भी बना देंगे संभव

Lal Kitab Remedies: ऐसा कहा जाता है कि कर्म करों फल की इच्छा छोड़ दो, आपके मेहनत का परिणाम आपके कार्यों के हिसाब से अवश्य मिलेगा. इसलिए हम सभी अपने नौकरी या कारोबार में ईमानदारी के साथ दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं, लेकिन कभी-कभी हमें तमाम कोशिश करने के बावजूद भी हमारे मेहनत का फल सकारात्मक नहीं मिलता है. जबकि वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कम मेहनत में ही हर कार्यों में सफलता पाने में महारथ हासिल होता हैं. ज्योतिष की मानें तो कार्यों में सफलता असफलता हमारे कुंडली मौजूद ग्रहों के शुभ अशुभ प्रभावों से होता है. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही रुकावट समाप्त हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते इन उपायों के बारे में.

. यदि आपके कार्यों में बार-बार रुकावट आ रही है और आपके तमाम कोशिश के बावजूद भी निराशा हाथ लग रही है तो रोज सुबह गेंहू के आटे का गाय के दूध में हलवा बनाकर गरीबों को बांटे. ऐसा नियमित कुछ दिन तक करने से आपकी कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

. यदि आपके वैवाहिक जीवन में समस्या आ रही है या पति पत्नी के बीच मनमुटाव रहता है तो मंत्र 'ऊँ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्' नियमित एक माला जप करें. ऐसा करने से पति पत्नी के रिश्तों के बीच मधुरता आती है और वैवाहिक जीवन सुखमय होता है.
 
. यदि आपको कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन नहाने के बाद 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जप करते हुए एक नींबू में चार लौंग को गाड़ दें. अपने कार्यस्थल पर जाते समय नींबू को अपने साथ रखें. ऐसा करने से आपके कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

. यदि आपके तमाम कोशिशों के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है या कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन आटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को और काले कुत्तों को खिलाएं. ऐसा नियमित 4-5 शनिवार करने से आपको कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

. यदि आपको कार्यों में बार-बार निराशा हाथ लग रही है तो शनिवार और मंगलवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के बाद सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही हनुमान जी के सामने चमेली के तेल में दीपक जलाएं. ये कार्य लगातार कुछ दिन तक करें. ऐसा करने से संकट मोचन हनुमान जी की कृपा से आपके किसी भी कार्य में संकट नहीं आएगी.

ये भी पढ़ेंः MP Tourism: यहां नहाने से पूरी होती है अधूरी प्रेम कहानी, जानिए क्या है मान्यता

(disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news