Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब के इस उपाय से खत्म होगी सारी समस्या, रातों-रात मिलेगी सफलता
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब के इस उपाय से खत्म होगी सारी समस्या, रातों-रात मिलेगी सफलता

Lal Kitab Ke Upay: यदि आप नौकरी, कारोबार या पढ़ाई में उत्पन्न हो रही समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी सभी परेशानी समाप्त हो जाएगी. 

Lal Kitab Ke Upay: लाल किताब के इस उपाय से खत्म होगी सारी समस्या, रातों-रात मिलेगी सफलता

Lal Kitab Ke Shidha Totake: ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब (lal kitab) का विशेष महत्व है. लाल किताब में व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी समस्याओं से बचाव के उपाय के बारे में बताया गया है. ज्योतिष (astrology) शास्त्र की मानें तो आप लाल किताब के उपाय से अपने लाइफ की बड़ी से बड़ी समस्याओं से आसानी से निजात पा सकते हैं. ऐसे में यदि आप नौकरी, कारोबार, (job, business) आर्थिक तंगी शिक्षा या किसी कार्य में असफल होने के चलते बार-बार परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपको  इन सभी कार्यों में आसानी से सफलता मिल जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

आर्थिक तंगी से छुटकारा के उपाय
यदि आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं या आपको बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो आप शुक्रवार का व्रत रखें. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा आराधना करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही इस दिन 9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को खीर प्रसाद खिलाएं. इस उपाय को लगातार 21 शुक्रवार तक करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से घर में मां लक्ष्मी का साक्षात वास होता है और कभी रुपये पैसे की कमी नहीं मससूस होती है. 

व्यापार में सफलता के लिए
यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है या दुकान पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो आप किसी अच्छे दिन अपने से बड़े व्यापारी के दुकान से लोहे का टुकड़ा लाएं. इस टुकड़े को नारंगी रंग के कपड़े में लपेटकर पूजा वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से शीघ्र ही आपके दुकान पर ग्राहक आने लगेंगे और आपका कारोबार चलने लगेगा. 

शैक्षणिक कार्यों में सफलता के उपाय
यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या किसी नौकरी के लिए इंटव्यू देने की, किंतु उसमें आपको बार-बार असफल होना पड़ रहा है तो आप मंगलवार का व्रत रखें. इस दिन आप आसपास के मंदिर में जाएं यदि संभव न हो तो घर पर ही हनुमान जी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल में दीपक जलाएं. इसके बाद आप सुंदरकांड का पाठ 'कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहि होई तात तुम पाही' का संफुट लगाकर करें. ऐसा करने से आपके करियर में कठिन से कठिन बाधा समाप्त हो जाएगी और हनुमान जी की कृपा से आपको मनचाही सफलता मिलेगी. 

ये भी पढ़ेंः Papmochani Ekadashi 2023: कल पापमोचनी एकादशी पर करें ये उपाय, मिलेगी पापों से मुक्ति; खुल जाएगा स्वर्ग का रास्ता

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Trending news