Ladli Behna Yojana: आवेदन के आड़े आया मोबाइल नेटवर्क! जंगल पहुंची महिलाएं, पेड़ पर चढ़े सरपंच-सचिव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1648810

Ladli Behna Yojana: आवेदन के आड़े आया मोबाइल नेटवर्क! जंगल पहुंची महिलाएं, पेड़ पर चढ़े सरपंच-सचिव

नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के पलासी गांव में लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के आवेदन भरने में मोबाइल नेटवर्क (Mobile network) आड़े आ रहा है. इस कारण पूरी टीम को महिलाओं के साथ रोजाना पहाड़ी चढ़ना पड़ रहा है. पढ़िए पूरी स्टोरी...

Ladli Behna Yojana: आवेदन के आड़े आया मोबाइल नेटवर्क! जंगल पहुंची महिलाएं, पेड़ पर चढ़े सरपंच-सचिव

Ladli Behna Yojana: अभिषेक गौर/नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की चुनाव से पहले आई लाडली बहना योजना काफी पॉपुलर हो रही है. महिलाएं भारी संख्या में इसके लिए आवेदन कर रही है. लेकिन, कुछ स्थानी पर सीएम शिवराज की बहनों का समस्या का समाना करना पड़ रहा है. जैसे नर्मदापुरम (Narmadapuram) में मोबाइल नेटवर्क (Mobile network) नहीं होने पर फार्म भरने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों को पहाड़ चढ़ना पड़ रहा है.

नर्मदापुरम के पलासी का मामला
मामला नर्मदापुरम जिले के सिवनीमालवा के ग्राम पलासी का है. जहां नेटवर्क न होने के कारण योजना के लिए आवेदन नहीं हो पा रहे थे. हालांकि, जब लोगों ने खोजा तो गांव से 3 किलोमीटर दूर जान जोखिम में डालकर पहाड़ी पर चढ़ने के बाद एक पेड़ पर नेटवर्क मिल गया. फिर क्या था पंचायत सचिव पेड़ पर चढ़ गए और ऊपर से ही महिलाओं से सबाल-जबाब किया और पोर्ट में आवेदन भरा.

King Cobra In House: कोरबा की बस्ती में घुसा कोबरा, फन फैलाए घर पर किया कब्जा

रोजाना जंगल पहुंच रहे हैं लोग
अब पहाड़ में जाना और पेड़ में चढ़कर नेटवर्क मिलने के बाद आवेदन करने का ये सिलसिला यहां रोज चल रहा है. महिलाएं भी अपना सारा काम धाम छोड़कर दुर्गम पहाड़ी में चढ़कर यहां KYC के लिए पहुंच रही है. इस दौरान उन्हें जंगल से होकर जाना पड़ता है. ऐसे में ये उनके लिए काफी बड़ी समस्या भी बन गई है.

पंचायत सचिव ने की सीएम से अपील
गांव में 70 पात्र महिलाएं हैं जिनकी ई केवाईसी होना है. लेकिन, नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण यहां सिर्फ अभी तक 15 महिलाओं की ही ईकेवाईसी हो पाई है. नेटवर्क की समस्या से परेशान पंचायत सचिव ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा की इस गांव में नेटवर्क ला दो तो मैं लाडली बहना योजना के लक्ष्य को पूरा कर सकूं.

Child Desi Jugaad: कबूतर को पानी पिलाने का देसी जुगाड़, बच्चे का वीडियो देख लोग कर रहे हैं सलाम

रोजाना भर पाते हैं एक दो फार्म
पहाड़ी पर नेटवर्क मिल रहा है लेकिन ये काफी कमजोर है. जो काम 5 से 10 मिनट में पूरा होना चाहिए वही कार्य पहाड़ी पर कई घंटों में पूरा हो रहा है. ऐसे में लाडली बहना योजना की ई-केवाईसी करना बेहद कठिन हो गया है. रोजाना इक्का-दुक्का ही ई केवाईसी सुबह से लेकर शाम तक हो पा रही हैं. प्रशासन ने गांव में मोबाइल टावर लाने के लिए प्रस्ताव भेजा है. अब देखना होगा की इनकी समस्या कब तक पूरी होती है.

Viral Video: पहले पकड़ी बच्चे की पूंछ फिर ऐसे खाया सेव, वायरल हो गया बंदर का वीडियो

Trending news