Ladli Behna Yojana: 25 जुलाई से फिर भरे जाएंगे 1000 रुपए के लिए आवेदन, 21 साल की बहनें भी भर सकेंगी फार्म
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1776273

Ladli Behna Yojana: 25 जुलाई से फिर भरे जाएंगे 1000 रुपए के लिए आवेदन, 21 साल की बहनें भी भर सकेंगी फार्म

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक लाडली बहना योजना को लेकर सीएम शिवराज ने एक  बड़ा ऐलान किया था. इसके तहत उन्होंने कहा है कि अब लाडली बहना योजना का लाभ 21 साल की बहनों को भी मिलेगा. इसका फॅार्म कब से भरा जाएगा, क्या प्रक्रिया है यहां जानें.

Ladli Behna Yojana: 25 जुलाई से फिर भरे जाएंगे 1000 रुपए के लिए आवेदन,  21 साल की बहनें भी भर सकेंगी फार्म

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश चुनाव जैसे - जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे  भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपनी तैयारियों पर जोर भरने लगी है. इसी के तहत सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को लेकर एक बड़ा ऐलान किया था और कहा था कि अब लाडली बहना योजना का लाभ 21 साल की बहनें भी ले सकती हैं. इसके फॅार्म को भरने की डेट भी आ गई है. आगामी 25 जुलाई से इसका फॉर्म फिर से भरा जाएगा. कैसे आवेदन करना है क्या दस्तावेज लगेंगे इसकी जानकारी आप यहां से ले सकते हैं.

25 जुलाई से भरे जाएंगे फॉर्म
मध्य प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक लाडली बहना योजना को लेकर शिवराज सरकार ने बीते दिन एक और बड़ा ऐलान कर दिया था. इसके तहत कहा गया था कि अब लाडली बहना योजना का लाभ 21 साल की बहनें भी उठा सकती हैं, पहले इस योजना का फॉर्म भरने की शुरुआत 23 साल थी, लेकिन इसके दूसरे चरण में इसे घटाकर 21 साल कर दिया गया है. बता दें की आने वाली 25 जुलाई से इसका फॉर्म भरा जाएगा.

ये भी पढ़ें: इन बच्चों को MP सरकार देगी हर महीने 4000 रुपए, जानें कैसे करें अप्लाई

ये हुए बदलाव 
लाडली बहना योजना के तहत पहले 24 साल से लेकर के 60 साल की महिलाओं को लाभ मिल रहा था. इसके बाद 23 साल से लेकर के 60 साल तक की महिलाओं को भी इसका लाभ मिलने लगा. लगातार इसकी योजना की हो रही तारीफ को देखते हुए सीएम शिवराज ने इस योजना में फॅार्म भरने वाली महिलाओं की उम्र में परिवर्तन किया है. उन्होंने कहा है कि जिन महिलाओं की उम्र 21 साल की है और उनकी शादी हो चुकी है वो इस योजना का लाभ ले सकती हैं.

ये भी पढ़ें: MP News: युवाओं के लिए जरूरी खबर, हर महीने मिलेंगे 8 हजार रुपए, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

ये दस्तावेज होंगे जरूरी 
आवेदन करने वाली महिलाओं के पास परिवार की सदस्य आईडी होनी चाहिए. इसके अलावा बैंक पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो होना अनिवार्य है. 

ऐसे करें आवेदन 

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले महिलाओं को लाडली बहना योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद कैंप की जानकारी वाले विकल्प पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपसे यहां पर तहसील, जिला, पंचायत जैसी जानकारी मांगी जाएगी. जिसे आपको भरना है.
  • इसके बाद आपको लाडली बहना योजना का नजदीकी कैंप एड्रेस दिखाई देगा. 
  • इसके बाद आपको कैंप पर जाना पड़ेगा वहां से फॅार्म लेकर मांगी गई सभी जानकारी भर फॅार्म जमा कर देना है.

Trending news