आसमान में उल्टा अटका रेंजर झूला, 20 मिनट तक मौत के मुंह में फंसे रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1200338

आसमान में उल्टा अटका रेंजर झूला, 20 मिनट तक मौत के मुंह में फंसे रहे लोग

झूला ऊपर आसमान में अटका हुआ था तो उसमें कई लोग बैठे थे जो उस झूले में ही फंस गए. लोग हवा में झूले में फंसे हुए थे और काफी डरे हुए थे.

कोरबा की न्‍यूज

कोरबा: जिले के बुधवारी बाजार के पास संचालित डिज्नी लैंड फेयर में उस समय हड़कंप मच गया. जब रेंजर नाम का झूला आसमान में उल्टा फंस गया. जब झूला ऊपर आसमान में अटका हुआ था तो उसमें कई लोग बैठे थे जो उस झूले में ही फंस गए. लोग हवा में झूले में फंसे हुए थे और काफी डरे हुए थे. इस दौरान लोगों में दहशत का माहौल हो गया और चीख-पुकार मच गई. 

इसकी जानकारी मेला प्रबंधन को मिली तो झूले को ठीक करने की कवायद शुरू कर दी गई. प्रबंधन ने झूले को नीचे लाने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया. करीब 20 मिनट बाद झूला नीचे आया तो उसमें बैठे लोग सुरक्षित उतर गए, लेकिन नीचे उतरने के बाद भी वो घबराए और सहमे हुए थे. वे डर के मारे बातचीत नहीं कर पा रहे थे. बताया जा रहा है कि झूले के मशीन का एक बोल्ट टूटकर गियर में फंस गया जिससे यह घटना हुई.

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले यूपी के जालौन में झूला झूलते समय एक बच्‍चे गला रस्सी में फंस गया, जिससे उसका दम घुटने लगा और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई थी. परिजनों को घटना की भनक तक नहीं लगी थी. संतुलन बिगड़ने से बच्चे का गला रस्सी में फंस गया था. उसके बाद जैसे ही बच्चा झूलने लगा. गेहूं के बोरे ऊपर से गिरने लगे, जिससे लड़के का संतुलन बिगड़ गया और रस्सी उसके गले में फंस गई, जिससे दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई थी.

 

Trending news