MP: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले खंडवा में ISI के नाम से 8 राज्यों को धमकी, सिमी प्रभावित है यह जिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2041466

MP: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले खंडवा में ISI के नाम से 8 राज्यों को धमकी, सिमी प्रभावित है यह जिला

  देश में इस वक्त अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य तैयारी चल रही है, तो दूसरी तरफ 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को लेकर भी देशभर में उत्साह का माहौल है. इस बीच खंडवा से एक धमकी भरी चिट्ठी ने सभी को हैरान कर दिया है.

MP: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले खंडवा में ISI के नाम से 8 राज्यों को धमकी, सिमी प्रभावित है यह जिला

Khandwa ISI Threat:  देश में इस वक्त अयोध्या में होने वाले 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य तैयारी चल रही है, तो दूसरी तरफ 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को लेकर भी देशभर में उत्साह का माहौल है. इस बीच खंडवा से एक धमकी भरी चिट्ठी ने सभी को हैरान कर दिया है. इस चिट्ठी में खंडवा के अलग-अलग क्षेत्रों सहित देश के 8 राज्यों में 26 जनवरी के दिन ब्लास्ट करने की बात लिखी है.

बता दें कि इस धमकी भरी चिट्ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टारगेट करने का जिक्र किया गया है. वहीं लेटर भेजने वाले ने आईएसआई संगठन के नाम से पत्र भेजते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद भी लिखा था. इसके अलावा खंडवा शहर के आनंद नगर, रामनगर, माता चौक, बुधवारा बाजार में 27 जनवरी को धमाके किए जाने की बात लिखी है. 

कहां मिली चिट्ठी?
दरअसल ये धमकी भरी चिट्ठी खालवा ब्लॉक के पटाजन हायर सेकंडरी स्कूल के गेट में फंसी थी. जो कि हाथ से लिखी हुई है. इसमें प्राचार्य को लिखा गया कि धमकी को मजाक में मत लेना. स्कूल प्राचार्य ने यह चिट्ठी खालवा थाने की पुलिस को सौंप दी. हालांकि ये मामला 28 दिसंबर का है जो कि अब सामने आया है. जिन 8 राज्यों में बम धमाके दी धमकी दी गई है, उनमें  गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और दिल्ली का जिक्र किया गया है. 

मामले की जांच जारी 
खंडवा पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने फोन पर इस तरह का पत्र मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवाई जा रही है. उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. प्रारंभिक तौर पर यह गांव या स्कूल के किसी बच्चे या व्यक्ति की शरारत हो सकती है. लेकिन फिर भी पुलिस गंभीरता से इसकी जांच कर रही है. पुलिस का कोई भी अधिकारी फिलहाल इस मामले पर बाइट देने को तैयार नहीं है.

fallback

खंडवा में ISI का जिक्र?
गौरतलब है कि राम मंदिर के उद्घाटन 22 जनवरी 2024 से पहले कई आतंकी संगठन आतंकी हमले की प्लानिंग में हैं. इसके साथ आईबी और जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. अयोध्या की सुरक्षा एटीएस और एसटीएफ के हवाले होगी. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर जैसे कई आतंकी संगठन अयोध्या में हमले की फिराक में है. वहीं अब सिमी का गढ़ कहा जाने वाला खंडवा में इस तरह की धमकी ने हैरान कर दिया है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में एक के बाद एक आतंकी संगठनों के एक्टिव होने के खुलासे पिछले साल हुए है. ये जानकार आपको हैरानी होगी कि बीते साल भर में JMB, PFI, HUT, और ISIS के नेटवर्क का सुरक्षा एजेंसियों ने खुलासा किया है. 

क्या है ISI? 
दुनिया का सबसे अमीर आतंकी संगठन ISIS है. ईराक और सीरिया में सबसे ज्यादा एक्टिव है. हालांकि इससे जुड़े कुछ आतंकी मध्यप्रदेश में भी गिरफ्तार हुए. इसका काम भी आतंक को बढ़ावा देने का है. वहीं भारत को इस्मालिक स्टेट बनाने का है. 

Trending news