Jyotiraditya Scindia बोले आज इतिहास रचा गया, अगले एक साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1406475

Jyotiraditya Scindia बोले आज इतिहास रचा गया, अगले एक साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी

Jyotiraditya Scindia ने कहा कि अगले एक साल में 10 लाख युवाओं को नौकरियां दी जाएगी, क्योंकि देश की दिशा और दशा बदलने की शुरुआत हो चुकी है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में युवाओं को निुयक्ति पत्र दिए जाने के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 

Jyotiraditya Scindia बोले आज इतिहास रचा गया, अगले एक साल में 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी

Jyotiraditya Scindia: प्रिया पांडे/भोपाल। धनतेरस के मौके पर देश के 75 हजार युवाओं को बड़ी सौगात मिली है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित 50 केंद्रीय मंत्रियों ने देश के अलग-अलग जिलों में इन युवाओं को नौकरियों के नियुक्ति पत्र सौंपे. राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए, इस दौरान सिंधिया ने एक बड़ा बयान भी दिया. 

अगले एक साल में 10 लाख नौकरी दी जाएंगी 
दरअसल, के 75 हजार युवाओं को आज अलग-अलग संस्थानों में नौकरी दिए जाने का नियुक्ति पत्र दिया गया. भोपाल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने युवाओं को नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि मप्र जो देश का हृदय माना जाता है, एक नया इतिहास आज मध्यप्रदेश में रचा गया है, क्योंकि एक साथ इतने युवाओं को नौकरी दी गई है. आज 75 हजार युवाओं को अनेक-अनेक संस्थाओं और मंत्रालय के आधार पर रोजगार अवसर उत्पन्न हुए हैं. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि 10 लाख युवाओं को अगले एक साल में नौकरी दी जाएगी. ''

देश की दिशा बदल रही है 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ''देश की दिशा और दशा बदलने वाले रोजगार नियुक्ति पत्र बटाने की शुरुआत की है, 70 प्रतिशत हमारे देश की जनता युवा है, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व की कठिनाइयों का नेतृत्व कर रहा है. जो पद रिक्त थे जिनके बारे में कोई चिंता नहीं करता था, लेकिन अब पीएम मोदी ने इसमें भी बदलाव की शुरुआत की है, लगातार युवाओं के लिए सरकार अलग अलग योजनाएं ला रही है, ताकि युवाओं को और मौका दिया जा सके.''

मध्य प्रदेश के जिन युवाओं का रिक्रूरमेंट हुआ था उन्हें भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र दिए गए, इस दौरान सिंधिया के अलावा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री विश्वास सारंग और प्रभुराम चौधरी भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि मोदी सरकार ने अगले साल तक देश में 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य बनाया है, केंद्र और प्रदेश सरकार के विभागों में जहां-जहां भी पद खाली होंगे उन सभी पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, इसके अलावा यूपीएससी, एसएससी, आरआरबी सहित दूसरी सभी केंद्रीय एजेंसियों के जरिए ये भर्तियां होगी, ताकि देश के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दी जा सकें. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: शिवराज के एक मंत्री नंगे पैर चल रहे, दूसरे बोले-मैं उन्हें चप्पल पहनाऊंगा

Trending news