Jyotiraditya Scindia ने सीएम शिवराज से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1431104

Jyotiraditya Scindia ने सीएम शिवराज से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात

Jyotiraditya Scindia meet cm shivraj: मध्य प्रदेश में आज बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बड़ी बैठक आयोजित की गई है, बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुलाकात हुई, बताया जा रहा है दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. 

Jyotiraditya Scindia ने सीएम शिवराज से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात

Jyotiraditya Scindia meet cm shivraj: आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए एक्शन मोड में आ चुकी है. आज राजधानी भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बड़ी बैठक आयोजित की गई है, जिसमें पार्टी के सभी दिग्गज नेता जुटेंगे. बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सीएम शिवराज (CM Shivraj) से मुलाकात की, बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. बैठक के बाद सिंधिया ने भी बड़ा बयान दिया. 

हम साथ में बैठकर जीत का संकल्प लेंगे: सिंधिया  
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ''वह बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे. कोर कमेटी की बैठक में 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा होगी, जबकि आगे की रणनीति पर भी विचार विमर्श होगा, सिंधिया ने कहा 2023 में कमल का फूल फिर मध्यप्रदेश में लहराएगा, इसके लिए हम साथ में बैठक कर जीत का संकल्प लेंगे.'' बता दें कि सिंधिया और सीएम शिवराज के बीच लंबे समय तक बैठक हुई उसके बाद दोनों नेता बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां कुछ देर बार सिंधिया बैठक से निकल गए, बताया जा रहा है कि बुखार होने की वजह से वह बैठक से निकल गए. 

शिवराज-सिंधिया गुजरात चुनाव में करेंगे प्रचार 
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज को गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भी पार्टी ने चुना है. दरअसल, आज की बैठक में मंत्री विधायकों के बयानों को लेकर कोर कमेटी गाइडलाइन तय होगी, गुजरात चुनाव में जाने वाले नेताओं की सभा को लेकर होगी चर्चा. एमपी से बड़ी संख्या में सत्ता और संगठन के फेस जाएंगे गुजरात चुनाव प्रचार के लिए. बता दें कि शिवराज और सिंधिया के साथ प्रदेश सरकार के 8 मंत्री गुजरात चुनाव में प्रचार करेंगे. 

बैठक में आदिवासी वर्ग पर फोकस
दरअसल, मिशन 2023 (MP Mission 2023) के दौरान पार्टी हाईकमान का मुख्य फोकस प्रदेश के आदिवासी वर्ग पर है, क्योंकि पिछले चुनाव में इन क्षेत्रों में बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था. इसलिए इस बार बीजेपी की ओर से कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी जा रही, आदिवासियों को साधने के लिए सता-संगठन ने भी पूरी ताकत झोंक दी है. 

2023 के विधानसभा चुनाव के लिए आज की बैठक अहम मानी जा रही है. इसलिए इस बैठक में सीएम शिवराज के साथ केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र खटीक, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित संगठन के कई नेता शामिल हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: मध्य प्रदेश की 34 सीटों पर BJP-कांग्रेस की नजर, जानिए सत्ता का सियासी समीकरण 

Trending news