मांडू में BJP की ट्रेनिंग में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मांगी माफी, फिर पीएम मोदी पर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1384857

मांडू में BJP की ट्रेनिंग में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मांगी माफी, फिर पीएम मोदी पर कही बड़ी बात

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में एक साल का समय बचा है. इसकी तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है. जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग 7 अक्टूबर यानी आज से पर्यटन नगरी मांडू में शुरू हो गया है.

मांडू में BJP की ट्रेनिंग में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मांगी माफी, फिर पीएम मोदी पर कही बड़ी बात

कमल सोलंकी/धार: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में एक साल का समय बचा है. इसकी तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है. जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग 7 अक्टूबर यानी आज से पर्यटन नगरी मांडू में शुरू हो गया है. जिसका उद्घाटन  सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने किया. वहीं देर शाम केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मांडू पहुंचे. जहां उन्होंने देरी से पहुंचने पर माफी मांगी फिर अपना संबोधन पीएम मोदी की विदेश नीति पर पदाधिकारियों को संबोधित किया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले पहले अपने आपको जोड़ना पड़ेगा, किसके लिए कही यह बात
 
दरअसल मांडू में चल रहे भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए केंद्रीय नागर‍िक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मांडू पहुंचे और उन्होंने प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित किया. उनका विषय था मोदी सरकार की विदेश नीति. विदेश नीति पर सिंधिया ने काफी देर तक चर्चा की और भारत को विश्व गुरु बनने के लिए देश के युवाओं की भूमिका पर जोर दिया. सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी सरकार की विदेश नीति से दुनिया में भारत एक नई आर्थिक शक्ति के रूप में उभर रहा है. 

भाजपा की रीति-नीतियों से प्रभावित
प्रशिक्षण के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने इसे अपना एक अद्भुत अनुभव बताया और साथ ही कहा कि यहां मौजूद तमाम वरिष्ठ नेताओं से उन्हें मिलने का सौभाग्य मिला. उन्होंने कांग्रेस द्वारा इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस आरोप लगाने से पहले अपना घर देखें. यहां सब कुछ अनुशासित और संगठनात्मक तरीके से चलता है. वे खुद पिछले दो सालों के दौरान भाजपा की रीति नीतियों और अनुशासन को देखकर काफी प्रभावित हुए हैं. 

राहुल पहले अपना घर देखें
वहीं भारत जोडो यात्रा के 30 दिन पूरे होने पर राहुल गांधी ने कहा कि उद्योगपतियों की कर्जमाफी और किसानों की आत्महत्या से जुड़े मुद्दे उठाते हुए शुक्रवार को कहा कि एक देश में "दो भारत" स्वीकार्य नहीं है. इस पर जब सिंधिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह पहले अपना घर देखें. 

Trending news