आदिवासी बहुल झाबुआ में BJP जीती, विक्रांत भूरिया बोले- परिषद हम ही बनाएंगे!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1374505

आदिवासी बहुल झाबुआ में BJP जीती, विक्रांत भूरिया बोले- परिषद हम ही बनाएंगे!

MP Nikay Chunav: अलीराजपुर नगर पालिका में फिर से कांग्रेस का कब्जा रहा है. यहां कांग्रेस के 10 तो भाजपा के 7 पार्षद जीते हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने भी यहां पर खाता खोला और 1 वार्ड में जीत हासिल की है.

आदिवासी बहुल झाबुआ में BJP जीती, विक्रांत भूरिया बोले- परिषद हम ही बनाएंगे!

कमल सोलंकी/धारः मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगर निकाय के चुनाव (MP Nikay Chunav) नतीजे आ चुके हैं. इनमें 17 नगर पालिका और 29 नगर परिषद शामिल हैं. धार जिले के आदिवासी बहुल झाबुआ, अलीराजपुर नगर पालिका के चुनाव परिणाम भी घोषित हो गए हैं. झाबुआ में भाजपा ने जीत का परचम लहराया है. झाबुआ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया के प्रभाव वाला इलाका माना जाता है. ऐसे में बीजेपी की झाबुआ में जीत पार्टी का उत्साह बढ़ाने वाली है. 

झाबुआ नगर पालिका (Jhabua Municipal Election) के 18 वार्डों में से 9 वार्डों में बीजेपी और 7 वार्डों में कांग्रेस को जीत मिली है. वहीं 2 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं. थांदला नगर परिषद में भी भाजपा को जीत मिली है. यहां भाजपा ने 8 वार्डों में जीत हासिल की है. पेटलावद में मामला रोचक रहा है. यहां भाजपा ने 7 तो निर्दलियों ने भी 7 वार्डों में जीत हासिल की है. एक वार्ड में कांग्रेस को जीत मिली है. झाबुआ की राणापुर नगर परिषद में भी भाजपा ने जीत हासिल की है. यहां 10 वार्डों में बीजेपी, 4 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. वहीं एक वार्ड में निर्दलीय को जीत मिली है. 

अलीराजपुर नगर पालिका में फिर से कांग्रेस का कब्जा रहा है. यहां कांग्रेस के 10 तो भाजपा के 7 पार्षद जीते हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने भी यहां पर खाता खोला और 1 वार्ड में जीत हासिल की है. चंद्रशेखर आजाद नगर में भाजपा ने जीत दर्ज की है. यहां भाजपा के 11 उम्मीदवार जीते हैं. जबकि कांग्रेस 2 और निर्दलीय 2 वार्डो में जीते हैं.

जिले की जोबट नगर परिषद में भी भाजपा का कब्जा रहा है. यहां भाजपा 9 कांग्रेस 3 और निर्दलीय 3 वार्डो में विजयी हुए हैं. झाबुआ में भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि यह जीत सुशासन की जीत है. मध्य प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की जीत है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में अब झाबुआ आगे बढ़ेगा. वहीं चुनाव नतीजों पर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि अभी केवल परिणाम आए हैं. आप देखिएगा सभी जगह परिषद कांग्रेस की ही बनेगी.   

Trending news