Army chopper crashed: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा हादसा, सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1680181

Army chopper crashed: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा हादसा, सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

Army chopper crashes:  जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में भारतीय सेना के तीन अधिकारी भी सवार थे. हालांकि सेना की तरफ से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

 Army chopper crashed: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बड़ा हादसा, सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

Army chopper crashes: जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में भारतीय सेना के तीन अधिकारी भी सवार थे. रेस्क्यू के लिए टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है.

बता दें कि जहां ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है. वो किश्तवाड़ा का काफी दुर्गम इलाका है. जहां बीते दो दिनों से बारिश भी हो रही थी. इस हादसे में पायलट समेत 2 गंभीर रुप से घायल हुए है. पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है. रेसक्यू किया जा रहा है.

इमरजेंसी लैंडिंग के चलते हादसा
बताया जा रहा है कि सेना के हेलिकॉप्टर में लैंडिंग के दौरान दो पायलट और एक टेक्निशियन घायल हो गए. रक्षा सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 11.15 बजे ऑपरेशनल मिशन पर आर्मी एविएशन एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर ने मरुआ नदी के तट पर एहतियातन लैंडिंग की. इनपुट्स के मुताबिक पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की तकनीकी खराबी सूचना दी थी. इस वक्त ही ये हादसा हुआ.

किस वजह से हादसा?
भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर आखिर क्रैश किस वजह से हुआ, इसकी जानकारी नहीं है. हालांकि बताया जा रहा है कि खराब मौसम इसकी वजह हो सकती है. क्योंकि कई दिनों से कश्मीर में बादल छाएं हुए है. अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम इसकी वजह हो सकती है. हालांकि सेना की तरफ से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

इस हेलिकॉप्टर में बैठ सकते हैं 12 जवान
सेना के इस ध्रुव हेलिकॉप्टर को दो पायलट उड़ाते है. इसमें एक साथ 12 जवान बैठ सकते हैं. ध्रुव हेलिकॉप्टर की अधिकतम रफ्तार 291 किमी प्रति घंटे है. एक बार में 630 किमी से उड़ान भर सकता है. 

खबर पर अपडेट जारी

Trending news