IPL Auction 2024: आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का जलवा, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने तोड़े रिकॉर्ड
Advertisement

IPL Auction 2024: आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का जलवा, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने तोड़े रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग का मिनी ऑक्शन दुबई में जारी है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्ट IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस रहे.

IPL Auction 2024: आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का जलवा, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने तोड़े रिकॉर्ड

IPL auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का मिनी ऑक्शन दुबई में जारी है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्ट IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस रहे. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा है. वहीं न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 14 करोड़ रुपए में चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए हैं.

इसके अलावा हर्षल पटेल आज के इस ऑक्शन में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ में खरीदा है. वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को लेकर जो उम्मीद जताई जा रही थी कि वो सभी को हैरान कर सकते हैं, उन्होंने सच में हैरान कर दिया. क्योंकि रचिन रवींद्र महज 1.80 करोड़ में बिके हैं. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है. वहीं श्रीलंका के हसरंगा को हैदराबाद ने 1.50 करोड़ में खरीदा है.

हैदराबाद और बैंग्लोर में हुआ वॉर
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के लिए सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियन में बिडिंग वॉर शुरू हुआ था. लेकिन फिर बेंगलुरु और चेन्नई के बीच बिडिंग वॉर शुरू हुआ. जो कमिंस के बिकने तक चला. दरअसल दोनों ही टीम को कप्तान की जरूरत थी, इस वजह से बेंगलुरु और हैदराबाद ने 20 करोड़ तक बोली लगाई. फिर हैदराबाद ने आखिरी में 20.50 करोड़ रुपए में उन्हें खरीद लिया.

मिचेल स्टॉर्क की 8 साल बाद धमाकेदार वापसी 
केकेआर के लिए सबसे महंगे बिकने वाले मिचेल स्टॉर्क अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही आईपीएल खेलने का काफी अनुभव रखते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हाल ही में हुए वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस विश्वकप में 10 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे. स्टॉर्क ने इससे पहले 2014 और 2015 में आईपीएल खेला था. इसके बाद उन्होंने आईपीएल से दूरी बना ली. अब उन्होंने फिर धमाकेदार वापसी की है.

पैट कमिंस ने नहीं खेला था आईपीएल
पैट कमिंस पर जिस तरह से छप्पड़फाड़ पैसों की बरसात हुई है, शायद पैट कमिंस को भी विश्वास नहीं रहा होगा. हालांकि आपको हैरानी होगी कि लेकिन पिछले सीजन में कमिंस ने आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया था. वो कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. गौरतलब है कि पेट कमिंस की कप्तानी में हाल ही में भारत को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हराकर विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया था.

कौन खिलाड़ी कितने में बिका (IPL Auction 2024 Live sold player List)
रोवमैन पॉवेल- 7.40 करोड़, राजस्थान रॉयल्स 
हैरी ब्रूक - 4 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स 
ट्रेविस हेड - 6.80 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद 
वानिंदु हसारंगा - 1.50 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद
रचिन रवींद्र - 1.80 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स 
शार्दुल ठाकुर - 4 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स 
अजमतुल्लाह उमरजई - 50 लाख, गुजरात टाइटन्स 
पैट कमिंस - 20.50 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद
गेराल्ड कोएत्जी - 5 करोड़, मुंबई इंडियंस 
हर्षल पेटल - 11.75 करोड़, पंजाब किंग्स 
 डेरिल मिचेल- 14 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स
क्रिस वोक्स - 4.20 करोड़, पंजाब किंग्स
ट्रिस्टन स्टब्स- 50 लाख, दिल्ली कैपिटल्स 
केएस भरत - 50 लाख, कोलकाता नाइट राइडर्स 
चेतन सकारिया- 50 लाख, कोलकाता नाइट राइडर्स 
अल्जारी जोसेफ - 11.50 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 
उमेश यादव - 5.80 करोड़, गुजरात टाइटन्स 
शिवम मावी - 6.40 करोड़, लखनऊ सुपर जायंट्स 
मिचेल स्टार्क - 24.75 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स
जयदेव उनादकट - 1.6 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद
दिलशान मदुशंका - 4.60 करोड़, मुंबई इंडिंयंस

Trending news