नो ओवर टाइम, नो झिकझिक! किस्मत वाले हैं इंदौर के इस ऑफिस के कर्मचारी, शिफ्ट पूरी होने से पहले आता है खास मैसेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1580527

नो ओवर टाइम, नो झिकझिक! किस्मत वाले हैं इंदौर के इस ऑफिस के कर्मचारी, शिफ्ट पूरी होने से पहले आता है खास मैसेज

इंदौर। आज के समय में प्राइवेट कंपनियों में अनपेड ओवर टाइम और काम का प्रेशर कर्मचारियों के तनाव का सबसे बड़ा कारण है. ऑफिस के चक्कर में लोगों की प्राइवेट लाइफ और हेल्थ काफी खराब हो जाती है.

नो ओवर टाइम, नो झिकझिक! किस्मत वाले हैं इंदौर के इस ऑफिस के कर्मचारी, शिफ्ट पूरी होने से पहले आता है खास मैसेज

Indore Software Company Initiatives: इंदौर। आज के समय में प्राइवेट कंपनियों में अनपेड ओवर टाइम और काम का प्रेशर कर्मचारियों के तनाव का सबसे बड़ा कारण है. ऑफिस के चक्कर में लोगों की प्राइवेट लाइफ और हेल्थ काफी खराब हो जाती है. ऐसे में इंदौर की एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने अनोखी पहल की है, जिसकी चर्चा देश भर में हो रही है. इस कंपनी के बारे में जानकर हर कोई यही कह रहा है कि यहां काम करने वाले बंदे तो भईया किस्मत वाले हैं.

अनूठी पहल..!
दरअसल, इंदौर में एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने काम और कमर्चारियों के जीवन संतुलन बनाने के लिए एक अनूठी पहल की है. इसके लिए उन्होंने ऑफिस के सभी सिस्टम में टाइम ट्रैकर लगाया है, जो शिफ्ट खत्म होने से 10 मिनट पहले एक पॉपअप मैसेज देता है, जिसमें कर्मचारी को घर जानें का निर्देश दिया जाता है.

ये भी पढ़ें: 10 साल पुराना है Aadhar Card तो जल्द कराएं ये काम, लगेगी प्रोसेसिंग फीस; आदेश जारी

क्या लिखा होता है मैसेज?
'योर शिफ्ट टाइम इज ओवर, प्लीज गो होम, ऑफिस सिस्टम विल शटडाउन इन 10 मिनट'. यानी आपके काम का समय खत्म हो गया है. ऑफिस के सिस्टम 10 मिनट में बंद हो जाएंगे. कृपया आप अपने घर जाएं.

कंपनी के CEO ने क्या कहा?
समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए सॉफ्टवेयर फर्म के CEO अजय गोलानी ने कहा कि लंबे समय तक काम करना और समय प्रबंधन कर्मचारियों के लिए चिंता का विषय है. इसी कारण हमने फर्म की ओर से ये कदम उठाया गया है. चूंकि हम एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट कंपनी हैं. हमारे कर्मचारियों की वर्क लाइफ को मेंटेन करना हमारी जिम्मेदारी है. इसलिए हमने ये कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें: भुना लहसुन खाने के मिलते हैं चमत्कारी फायदे, कैंसर के खतरों को भी कर देता है दूर

कंपनी को होगा लाभ
मनो विज्ञान के जानकारों की माने को कर्मचारियों के लिए ऐसा करने से कंपनी को फायदा होगा. उन्हें टेंशन कम होगी साथ ही वो परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे. वर्क के साथ उनकी फैमली और सोशल लाइफ में सुधार होगा. इससे हैप्पी एम्पलाई पूरे डेडीकेशन से काम करेगा, जिसका असर कंपनी के ग्रोथ में दिखेगा.

Trending news