इंदौर: कांग्रेस ने न‍िकाली बीजेपी से 10 गुना ज्‍यादा लंबी आजादी की गौरव पदयात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1302518

इंदौर: कांग्रेस ने न‍िकाली बीजेपी से 10 गुना ज्‍यादा लंबी आजादी की गौरव पदयात्रा

Indore News: इंदौर में मध्‍य प्रदेश के सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान की अगुवाई में त‍िरंगा यात्रा न‍िकली थी. अब कांग्रेस ने उससे 10 गुना लंबी पदयात्रा इंदौर में न‍िकाली.  

इंदौर में कांग्रेस की पदयात्रा.

नई द‍िल्‍ली: आजादी के अमृत महोत्‍सव को इस बार भव्‍य रूप से मनाया जा रहा है और देश भर में त‍िरंगा यात्रा न‍िकल रही है. अब आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत इंदौर में कांग्रेस ने बीजेपी से 10 गुना लंबी आजादी की गौरव पदयात्रा का आगाज किया. 

कई घंटों तक सड़क पर रही यात्रा 

रविवार सुबह ये यात्रा किला मैदान पर झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से शुरू हुई ज‍िसने शहर की विभिन्न विधानसभाओं में भ्रमण क‍िया. गीता भवन स्थित अंबेडकर प्रतिमा चौराहे पर इस यात्रा का समापन हुआ. अनुमान लगाया जा रहा है कि 8 से 9 घंटे ये यात्रा शहर की सड़कों पर रही. 

11 क‍िमी की न‍िकली पदयात्रा 

दरअसल, इंदौर में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की तिरंगा यात्रा निकली थी. इस यात्रा का रूट करीब डेढ़ किमी का था. अब कांग्रेस ने आजादी की गौरव पदयात्रा न‍िकाली. ये यात्रा करीब 11 किमी रही ज‍िसमें कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष सदाशिव यादव जी एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी जी के नेतृत्व में आज तिरंगा सम्मान यात्रा निकाली गई. इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह जी मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

यह रहा यात्रा का रूट

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि आजादी की गौरव पदयात्रा रविवार  सुबह करीब 8.30 बजे झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से शुरु हुई जो जिंसी से बड़ा गणपति चौराहा, यहां से राजमोहल्ला चौराहा, जवाहर मार्ग से राजबाड़ा होकर रीगल चौराहा, मालवा मील, पाटनीपुरा, एमआईजी थाना, नेहरु नगर, जंजीरवाला चौराहा, घंटाघर चौराहे से आंबेडकर प्रतिमा चौराहे पर यात्रा का समापन हुआ. 

कांग्रेस ने बताया युवाओं को इतिहास

बाकलीवाल ने कहा कि पदयात्रा के लिए कई स्वागत मंच बनाए गए हैं. इस यात्रा के माध्यम से महात्मा गांधी के सिद्धांतों और आजादी के लिए किए गए बलिदानों का सही इतिहास युवाओं को बताया गया. इस पदयात्रा में विधायक, पूर्व ‌विधायक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता, पार्षद, पार्षद प्रत्याशी, कांग्रेस पदाधिकारियों, सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई सहित सभी मोर्चा, संगठन एवं प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता शामिल रहे. 

धार कारम डैम: सीएम शिवराज का विपक्ष पर पलटवार, ''जनता की सुरक्षा पर देना चाहिए''

 

Trending news