Indore News: एक साथ उठी चार अर्थियां देख रो पड़ा इंदौर, संतों ने एक दिन का रखा उपवास
Advertisement

Indore News: एक साथ उठी चार अर्थियां देख रो पड़ा इंदौर, संतों ने एक दिन का रखा उपवास

MP news: इंदौर में एक साथ चार अर्थियां देखकर सभी की आंखे नम हो गई, सब यह नजारा देखकर रोते दिखे. क्योंकि सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी. 

 

Indore news four people from jain community died in a road accident

Indore Car Accident: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में चार लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी. सभी लोग बुधवार की देर रात महाराष्ट्र के लातूर जा रहे थे, तभी रास्ते में ओवरटेक के दौरान इनकी कार सामने से आ रही ट्रक से भिड़ गई थी. टक्कर में तीन कारोबारियों समेत चार लोगों की मौत हो गई. जब उनके शवों को इंदौर लाया गया तो पूरे शहर में मातम पसर गया. एक साथ चार अर्थी जहां से गुजरी वहां सभी की आंखे नम हो गई थी. 

दरअसल, इंदौर से चारों व्यापारी महाराष्ट्र जाने के लिए निकले थें. वहीं अमरावती-वर्धा मार्ग पर उनकी कार एक ट्रक के पीछे-पीछे चल रही थी, तभी कार चला रहे ड्राइवर ने ओवरटेक लेने की प्रयास किया. ओवरटेक के दौरान कार का बैलेंस बिगड़ा और कार ट्रक से जा भिड़ी. टक्कर इतनी भीषण थी की चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 

बेटियों ने पिता को दी मुखाग्नि
शहर के चौराहे में जब चार अलग अलग रास्तों से आई व्यापारियों की अंतिम यात्राएं एक साथ मुक्ति द्वार पहुंची तो शहर के सभी लोगों के आंखों में आसू थे. सड़क हादसे में जान गवाने वाले संजय जैन(माही क्रिएशन) , ड्राइवर सचिन जैन, संजय जैन(माजा) और संतोष जैन का एक साथ अंतिम संस्कार हुआ. व्यापारी संजय जैन ( माही क्रिएशन) की दो बेटीयों ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. वहीं संजय जैन (माजा) के बेटे और संतोष जैन को उनके परिवार वालो ने मुखाग्नि दी. ड्राइवर सचिन जैन को उसके 4 साल के बेटे ने अग्नि दी. 

दोनो संजय दोस्ती की मिसाल थे
समाज के लोगों ने बताया की संजय जैन(माही क्रिएशन) और संजय जैन(माजा) गहरे दोस्त थे, आसपास के लोग इनकी दोस्ती की मिसाले देते थें. दोनों एक दूसरे के बिना रह ही नहीं सकते थें. इस दर्दनाक हादसे से पहले दोनों ने सागर महाराज को आहार करवाया था. ऐसा करते हुए दोनों ने अपने सोशल मीडिया पर फोटो भी अपलोड किया था. दोनों दोस्त त्यागी व्यवहार के थे और दूसरों की मदद करने में हमेशा आगे रहते थें. 

ये भी पढ़ें: इंदौर में लव जिहाद! इवेंट मैनेजर ने युवती को दोस्ती के जाल में फंसाया, फिर रेप कर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

निर्जला उपवास पे संत
मिली जानकारी के अनुसार देशभर के संतों व समाजजनों ने चारों मृतको को श्रद्धांजलि दी. वहीं कई जैन संतो ने एक दिन का निर्जला उपवास भी रखा है. इस हादसे के बाद समाज के सभी लोग मृतक के परिजनों के साथ खड़े है और भविष्य में भी हर संभव मदद करने की बात कही है.

Trending news