Indore Factory Blast: नहीं लिया किसी ने सबक! हरदा के बाद इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोग घायल
Advertisement

Indore Factory Blast: नहीं लिया किसी ने सबक! हरदा के बाद इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोग घायल

Indore Fire Cracker Factory Blast: इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है. महू के पास आंबा चंदन गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने से कई मजदूर घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. 

Indore Factory Blast: नहीं लिया किसी ने सबक! हरदा के बाद इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोग घायल

Fire Cracker Factory Blast: कुछ महीनों पहले ही MP के हरदा जिला स्थित पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हुआ था. उस हादसे ने न सिर्फ प्रदेश के लोगों बल्कि देशभर में सभी को झकझोर दिया था.  हरदा में हुए भीषण हादसे के बाद अब इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है. इस धमाके में फैक्ट्री में काम कर रहे कई मजदूर झुलस गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है. घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. 

आग लगने के बाद पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट
महू के पास आंबा चंदन गांव स्थित पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद जोरदार ब्लास्ट हो गया. इस फैक्ट्री में रस्सी बम बन रहे थे. विस्फोट इतना भयानक था कि हादसे में कई मजदूर झुलस गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची है. सभी घायलों को इंदौर के चोइथराम अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है घटना दोपहर करीब 3.30 बजे हुई. 

देखें वीडियो- Indore Factory Blast: इंदौर में भीषण हादसा! पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, देखिए वीडियो

विस्फोट से सहमे लोग
पटखा फैक्ट्री में जैसे ही विस्फोट हुआ, धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए. बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर करीब 3.30  बजे अचानक धमाको की आवाज आने लगी. फैक्ट्री में रस्सी बम बनाए जाते थे.  

जांच में जुटी पुलिस
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज मामले की जांच शुरू कर दी है. ये पता लगाया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके पास लाइसेंस था या नहीं. बता दें कि फरवरी के महीने में हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद  जिला प्रशासन ने क्षेत्र की कई फैक्ट्रियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए थे.

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश का बैंगन खाता है पूरा देश! जानें रैंकिंग

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट 
फरवरी के महीने में MP के हरदा जिला स्थित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था. इस घटना ने देशभर में लोगों को झकझोर दिया था. फैक्ट्री में विस्फोट इतना भयानक था कि 40 किलोमीटर दूर तक लोगों को धमाके की आवाज सुनाई दे रही थी. इस ब्लास्ट में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.  इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. 

इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- नर्मदा किनारे MP की इन खूबसूरत लोकेशन्स पर हुई है 'पैडमैन' की शूटिंग, देखें PHOTOS

Trending news