Railway Diwali Gift: रेलवे ने यात्रियों को दिया दिवाली तोहफा, फैसला जानकार दिल हो जाएगा खुश
Advertisement

Railway Diwali Gift: रेलवे ने यात्रियों को दिया दिवाली तोहफा, फैसला जानकार दिल हो जाएगा खुश

Indian Railways Diwali Gift to Passengers: दिवाली और छठ से पहले रेलवे ने यात्रियों को लिए बड़ा तोहफा दिया है. भोपाल से रीवा, यूपी और महाराष्ट्र के लिए 8 स्पेशल ट्रेन चलेंगी. इसके अलावा भी कुछ अन्य ट्रेनों की सुविधा मिलेगी. इससे प्रदेश के यात्रियों का काफी सहूलियत होने वाली है.

Railway Diwali Gift: रेलवे ने यात्रियों को दिया दिवाली तोहफा, फैसला जानकार दिल हो जाएगा खुश

Indian Railways News: भोपाल। फेस्टिवल सीजन में भारतीय रेल में अपने यात्रियों को बड़ी सहूलियत दी है. दिवाली और छठ पूजा के लिए भोपाल के रेल यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी. इसमें रीवा, यूपी और महाराष्ट्र के लिए 8 स्पेशल ट्रेन शामिल हैं. इसके अलावा दो अन्य ट्रेनें भोपाल से होकर गुजरेंगी. रेलवे ने त्यौहारों के मद्देनजर बीना-कटनी मुड़वारा के बीच मेमू स्पेशल ट्रेन 21 अक्टूबर से चलाने का फैसला लिया है.

कौन सी हैं 8 ट्रेनें
02189 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट दिवाली स्पेशल, 21 अक्टूबर को रानी कमलापति स्टेशन से रात 10.15 बजे चलेगी
02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट दिवाली स्पेशल, 22 अक्टूबर को रीवा स्टेशन से शाम 6.50 बजे चलेगी
02177 रानी कमलापति-रीवा सुपरफास्ट दिवाली स्पेशल, 30 अक्टूबर को रानी कमलापति स्टेशन से सुबह 5.45 बजे चलेगी
02190 रीवा-रानी कमलापति सुपरफास्ट दीवाली स्पेशल, 30 अक्टूबर को रीवा स्टेशन से शाम 6.50 बजे चलेगी

भोपाल और रीवा के बीच चलाई जा रही इन 4 स्पेशल 4 ट्रेनों का स्टॉपेज सतना, मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर, बीना, विदिशा में होगा. इससे प्रदेश के यात्रियों को त्यौहारों में सफर करने में काफी आसानी होगी.

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग की चेतावनी! ठंड से पहले बढ़ेगी आफत, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के ये इलाके शामिल

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का भी सफर आसान
गाड़ी संख्या 02105 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 19 अक्टूबर एवं 26 अक्टूबर को और गाड़ी संख्या 02106 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 21 और एवं 28 अक्टूबर को चलेगी. ये मध्य प्रदेश के खण्डवा, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना में रिकेंगी. इन ट्रेनों से यात्रियों को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के लिए साधन मिल जाएगा.

त्यौहार से पहले मिलेंगी दो मेमू
रेलवे ने त्यौहारों से पहले दो मेमू ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. बीना से कटनी मुड़वारा के बीच चलने वाले यात्रियों को इससे लाभ होगा. 21 अक्टूबर से अगली सूचना तक गाड़ी संख्या 06603/06604 बीना-कटनी मुड़वारा-बीना के बीच चलाई जाएगी. इसे फिलहाल टेंपरेरी तौर पर चलाया जा रहा है. आगे रिस्पांस के हिसाब से प्रशासन इसे रेगुलर कर सकता है.

Trending news