Holi 2023: होली के त्योहार से पहले घर में ले आएं ये चीजें, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1589218

Holi 2023: होली के त्योहार से पहले घर में ले आएं ये चीजें, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

Holi 2023: रंगो का त्योहार होली देशभर में एक-दूसरे को रंग लगाकर मनाई जाती है. इस त्योहार में घर पर इन चीजों को लाएं इससे घर को आर्थिक लाभ मिलेगा.

Holi 2023 Remedies

Holi 2023 Remedies: देशभर में होली का त्योहार बड़ी खुशी के साथ मनाया जाता है. होली पर लोग एक-दूसरे को खुशी के साथ रंग लगाते हैं और गले मिलते हैं. ये त्योहार हर साल चैत्र महीने में मनाया जाता है. इस बार होली 8 मार्च को मनाई जाएगी. ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि होली का दिन कुछ सरल उपाय करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. आइए जानते हैं किन चीजों से होली पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है. 

होली पर करें ये उपाय
-होली के त्योहार पर अपने घर में चीनी सिक्के लाएं और इन सिक्कों को लाल धागे में बांधकर अपने दरवाजे के हैंडल पर लटकाएं. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. 
- होली के अवसर पर अपने घर में बांस का पौधा लगाएं. इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है तथा घर में खुशियां आती है. इससे घर आर्थिक रूप से संपन्न रहता है. 
- होली पर अपने घर में पिरामिड ला सकते हैं. इसे घर या ऑफिस में रखने से व्यापार में लाभ मिलता है. 
- यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो आप होली पर अपने घर में वास्तु देवता की तस्वीर लगा सकते हैं. ऐसा करने से घर से वास्तु दोष चला जाएगा. 
-होली के त्योहार पर आप पंच धातुओं से बने कछुआ को घर पर ला सकते हैं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी और कुबेर देवता की कृपा होती है. 
- होली के त्योहार पर घर में ड्रैगन की मूर्ति लगा सकते हैं. इससे घर को बुरी नजर नहीं लगती है और घर सुरक्षित रहता है. ऐसा करने से घर के सभी लोगों को मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. 
-होली के त्योहार पर आप गरीबों व जरूरत मंदो को भोजन दान करें. इससे घर में बरकत आती है. 
-होली के त्योहार पर हम सभी के घर पर गाय को चारा खिलाया जाता है. ऐसा करना शुभ होता है इससे देवी -देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. इसलिए ऐसा करना चाहिए.

होलिका दहन का समय
बता दें कि इस साल 7 मार्च को होलिका दहन का पर्व मनाया जाएगा. द्रिक पंचांग के अनुसार पूर्णिमा तिथि 6 मार्च 2023 को शाम 4:17 बजे से शुरू होगी और 7 मार्च 2023 को शाम 6:09 बजे समाप्त होगी.दहन मुहूर्त शाम 6 बजकर 24 मिनट से रात 8 बजकर 51 मिनट तक है.

Trending news