ऐसा क्यों करते हैं Himba Tribe? मेहमानों के साथ सुलाते हैं बीवी, लाइफ में सिर्फ 1 दिन नहाती हैं लड़कियां
Advertisement

ऐसा क्यों करते हैं Himba Tribe? मेहमानों के साथ सुलाते हैं बीवी, लाइफ में सिर्फ 1 दिन नहाती हैं लड़कियां

Himba Tribe Of Namibia: भारत ही नहीं दुनियाभर में कई अजब-गजब रीति-रिवाज निभाए जाते हैं जो लोगों को अचरज में डाल देते हैं. ऐसी ही कई परंपरा चली आ रही हैं अफ्रीकी देश नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिंबा जनजाति में, जहां मिलाओं को मेहमानों के साथ सुलाने और एक दिन नहाने जैसी कई परंपराए हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

ऐसा क्यों करते हैं Himba Tribe? मेहमानों के साथ सुलाते हैं बीवी, लाइफ में सिर्फ 1 दिन नहाती हैं लड़कियां

Himba Tribe Of Namibia: नई दिल्ली। भारत ही नहीं दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां के अनोखे रिवाज चर्चा की विषय बने रहते हैं. कइयों पर तो भरोसा करना भी मुश्किल होता है. ऐसे ही कई परंपराए निभाई जाती है अफ्रीका की हिंबा जनजातियों के बीच. जहां, लोग मेहमानों के साथ बीवी को सुलाते है और यहां लड़कियों सिर्फ एक ही दिन नहाती हैं वो भी अपनी शादी के रोज. आइये जानते हैं क्या है इसका कारण और क्या हैं हिंबा जनजाति अन्य परंपराए...

अचंभवित करते हैं कई रिवाज
हिंबा जनजाति अफ्रीकी देश नामीबिया के कुनैन प्रांत में निवास करती है. ये इलाका दुनिया के सबसे सूखे इलाकों में से एक है. इसी कारण हिंबा जनजाति में कई ऐसी परंपराएं और रीति-रिवाज होते हैं जो लोगों को अचरज में डालते हैं. इनकी कई परंपराए पानी के इस्तेमाल पर निर्भर होती हैं.

Skin Care: दाग धब्बों के पीछे है इन 4 विटामिन की कमी, यहां जानें सही डाइट

एक ही दिन नहाती हैं लड़कियां (Beautiful Girls Bath Once In Life)
हिंबा जनजाति की लड़कियों के केवल एक ही दिन नहाने की परंपरा है वो भी शादी के दिन. ऐसा वहां पानी की कमी के कारण किया जाता है. हालांकि, सारी उम्र न नहीने के बाद भी इनकी महिलाओं के शरीर से बदबू नहीं आती. इसके लिए वो एक खास किस्म का पेस्ट का उपयोग करती हैं जो तेल में एक खनिज की धूल मिलाकर तैयार किया जाता है.

लेप से होते हैं कई और काम
यहां महिलाएं जिस लेप का उपयोग करती हैं वो सिर्फ गंध मिटना के लिए ही नहीं बल्की कई और काम आता है. ये खास लेप इन मिलाओं को धूप से बचाने के साथ ही कीट पतंगों से त्वचा की रक्षा करता है. इससे महिलाओं के चेहरे पर निखार आता है जिससे इनका रंग हल्का दिखाई देता है. हिंबा जनजाति महिलाएं जड़ी बूटियों का धुआं अपने शरीर में लगाती हैं.

Remedies For Rats: चूहों से बचने के 10 उपाय, बिना मारे हो जाएंगे घर से गायब

मेहमानों के सुलाते हैं पत्नी (Women Free Physical Relation With Guest)
यहां के लोग मेहमानों की आवभगत के लिए अपनी बीवी के साथ सेक्स करने की छूट देते हैं. इस दौरान घर का पुरुष या तो दूसरे कमरे में सोता है या फिर घर के बाहर. हिंबा जनजाति में पुरुषों और महिलाओं को अन्य लोगों के साथ एक से अधिक संबंध बनाने की आजादी है. 

ये भी पढ़ें: सरसों के तेल में फिटकिरी मिलाकर इस समय करें उपयोग, 5 दिन में होगा कमाल; जानें तरीका

सबसे सुंदर होती हैं मिलाएं
हिंबा जनजाति की महिलाएं अफ्रीका में सबसे सुंदर मानी जाती हैं. नामीबिया में हिंबा जनजाति के लोगों की संख्या करीब 50 हजार है. इनके बारे में दुनिया में काफी कुछ पढ़ा जाता है और कई रिसर्च चल रही है.

Viral Video: छोटी उमर में गहरी बात! बच्चे की कविता हुई वायरल, सुनकर हैरान हुआ जमाना

Trending news