MP में मिड डे मील खाने से बिगड़ी कई बच्चों की तबीयत, अस्पताल में भर्ती, शिक्षक निलंबित
Advertisement

MP में मिड डे मील खाने से बिगड़ी कई बच्चों की तबीयत, अस्पताल में भर्ती, शिक्षक निलंबित

Ujjain News: उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां एक शासकीय प्राथमिक स्कूल में मिड-डे मील खाने से 20 से अधिक बच्चे बीमार पड़ गये हैं.

 

MP में मिड डे मील खाने से बिगड़ी कई बच्चों की तबीयत, अस्पताल में भर्ती, शिक्षक निलंबित

Ujjain Students Food Poisoning: महाकाल की नगरी उज्जैन के महिदपुर के एक शासकीय प्राथमिक स्कूल में मिड-डे मील खाने से कई बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए हैं. जिसके बाद सभी बच्चों को तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए हैं. बता दें कि बच्चों को मध्याह्न भोजन में कढ़ी-चावल दिया गया था. जिसे खाने के बाद उनकी स्थिति खराब होने लगी.

कलेक्टर ने शिक्षक को किया निलंबित
फूड प्वाइजनिंग से बच्चों के बीमार होने के मामले में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने संबंधित शिक्षक जुवान सिंह गरासिया को निलंबित कर दिया.

सभी बच्चों का अस्पताल में इलाज जारी
बच्चों को मध्याह्न भोजन में कढ़ी-चावल दिया गया था. जिसे खाने के बाद उनकी स्थिति खराब होने लगी.  फिलहाल सभी बच्चों का इलाज महिदपुर स्वास्थ्य केंद्र में जारी है. बच्चों के माता-पिता ने जिम्मेदारों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे 2 साल से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अभिभावकों ने बताया कि बीमार बच्चों को देखने कोई अधिकारी नहीं आया है और सुबह का खाना दोपहर में खिलाते हैं.

अभिभावकों ने बताया कि स्कूल शिक्षक जुवान सिंह गरसिया के घर पर खाना बना था. शिक्षक की पत्नी मध्याह्न भोजन बनाने का काम करती है. बच्चों का कहना है कि खाने में बदबू आ रही थी. डॉ. अरुण कुशवाहा ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कह पायेंगे. यह फूड पॉइजनिंग जैसा लग रहा है.

एमपी में फूड प्वाइजनिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं
आपको बता दें कि एमपी में फूड प्वाइजनिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम के डोव झिरना गांव में एक सगाई समारोह के दौरान खाना खाने से 33 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए थे.

Trending news