ग्वालियर में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वालों का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1416062

ग्वालियर में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वालों का भंडाफोड़

ग्वालियर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वाले कारोबार का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मौके से 1528 लीटर पेट्रोल व 660 लीटर डीजल एवं 15 लीटर केरोसिन जब्त किया है. 

ग्वालियर में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने वालों का भंडाफोड़

ग्वालियर: जिले की क्राइम ब्रांच पुलिस चंबल अंचल में नकली दूध और मावे के कारोबार के बाद नकली पेट्रोल डीजल के काले कारोबार का क्राइम ब्रांच ने भंडाफोड़ किया है. बता दें कि ग्वालियर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली की कुछ लोगों द्वारा नकली डीजल और पेट्रोल बनाकर बेचने का काम किया जा रहा है, जिसे बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने आगरा शिवपुरी हाईवे पर घाटीगांव थाना क्षेत्र और मोहना थाना क्षेत्र के 2 अलग ढाबों पर कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी राजेश दंडौतिया से मिली जानकारी के मुताबिक क्राईम ब्रांच ने थाना घाटीगांव व मोहना पुलिस के साथ मिलकर मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने के कारोबार का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच द्वारा ढाबों पर मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने के कारोबार में संलिप्त चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों स्थानों से पुलिस टीम द्वारा लगभग 1528 लीटर पेट्रोल व 660 लीटर डीजल एवं 15 लीटर केरोसिन जब्त किया है.

पुलिस ने दो जगहों पर ली तलाशी
एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि घाटीगांव व मोहना में कुछ लोगों द्वारा मिलावटी डीजल-पेट्रोल बनाने का करोबार किया जा रहा था. पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान थाना मोहना के ग्राम दौरार के पास न्यू यूपी उत्तराखण्ड ढाबा की तलाशी लेने पर 07 ड्रम पेट्रोल से भरे हुए मिले, जिसमें लगभग 1500 लीटर पेट्रोल एवं आधा ड्रम डीजल, जो कि लगभग 150 लीटर मिला. इसी क्रम में क्राईम ब्रांच की दूसरी टीम द्वारा थाना घाटीगांव के वर्मा होटल रेहट में तलाशी लेने पर 08 ड्रम में लगभग 510 लीटर डीजल एवं 02 केन में 28 लीटर पेट्रोल व 15 लीटर केरोसिन जप्त किया गया.

आरोपियों से की जा रही पूछताछ
उक्त कारोबार में संलिप्त दोनों स्थानों के मालिक सोनू जाटव और सकून खान सहित दो अन्य को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा उनसे पूछताछ की जा रही है. जप्त हुए पेट्रोल डीजल की मार्केट कीमत ढाई लाख रुपया की गई है. यह लोग मुनाफा कमाने के लिए पेट्रोल डीजल में एथेनॉल और केरोसिन की मिलावट कर उसे सस्ते दाम का झांसा देकर क्षेत्र के किसानों को मार्केट से कम रेट पर मिलावटी डीजल पेट्रोल किसानों को बेच देते थे फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी की साथ हुई बैठक पर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-सभी ने सहमति जताई है

Trending news