Lahsun ke Totke: स्वस्थ्य के साथ लहसुन से होता है धन लाभ, आजमाएं ये तरीका हो जाएंगे टेंशन फ्री
Advertisement

Lahsun ke Totke: स्वस्थ्य के साथ लहसुन से होता है धन लाभ, आजमाएं ये तरीका हो जाएंगे टेंशन फ्री

Lahsun Ke Totke: लहसुन स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी ( garlic benefits ) होता है, ये बात किसी से छुपी नहीं है, लेकिन हम आपको बता दें कि लहसुन के कई अन्य फायदे ( lahsun ke fayde ) भी हैं. लहसुन का टोटका ( Lahsun Ke Totke ) धन लाभ के लिए काफी असरदार माना जाता है. इसे लेकर लाल किताब ( lal kitab ) में कुछ उपाए बताए गए हैं.

 

Lahsun ke Totke: स्वस्थ्य के साथ लहसुन से होता है धन लाभ, आजमाएं ये तरीका हो जाएंगे टेंशन फ्री

Lahsun Ke Totke: धनवान बनने के लिए हर इंसान दिन दिन-रात मेहनत करता है, लेकिन कई लोग बहुत मेहनत करने के बाद भी उन्नति नहीं कर पाते हैं. इसके अलावा पैसा भी उनके पास ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता. अगर आपके साथ कुछ ऐसा ही है, तो लहसुन का टोटका ( Lahsun Ke Totke ) आपके लिए लाभदायक ( lahsun ke fayde ) साबित होगा. लाल किताब ( lal kitab ) में बताए लहसुन के टोटके आर्थिक स्थिति मजबूत ( garlic benefits ) करते हैं.

ये रहे लहसुन के टोटके ( Lahsun Ke Totke )

- लाल किताब ( lal kitab ) के अनुसार शनिवार के दिन लहसुन की एक कली पर्स में रख लें. इससे कभी पैसों की परेशानी नहीं होगी. यदि पैसा आपके हाथ में नहीं टिकता तो शनिवार के दिन लाल कपड़े में लहसुन की तीन कलियों को बांधकर पर्स या तिजोरी में रखें. ऐसा करने से पैसों की तंगी दूर होती है.

- लाल रंग के कपड़े में लहसुन की दो कलियां बांधकर पोटली बनाकर उसे घर के परिसर में जमीन के नीचे दबाकर रख दें. इस टोटके को करने से पहले शनि मंदिर जाकर दर्शन जरूर करें. इससे आपको धन का लाभ होगा.

Sindoor ke Totke: चुटकी भर सिंदूर से दूर होंगी सारी समस्याएं, करें ये चमत्कारी उपाय

- सुख-समृद्धि के लिए लहसुन का टोटका बेहद खास माना जाता है. इसके लिए शनिवार के दिन एक डंडी में लहसुन की 7 कलियों को बांधकर घर के आंगन या छत पर रखे. ऐसा करने से नजर दोष दूर होने के साथ ही धन की समस्या दूर होती है.

- व्यापार में आर रही परेशानियों के लिए लहसुन का टोटका का लाभकारी माना गया है. इसके लिए शनिवार के दिन दुकान या फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर पांच लहसुन की कलियों को लाल कपड़े में बांधकर लटका दें, इस टोटके के आर्थिक बाधा दूर होने का दावा किया जाता है.

- यदि बच्चे बरा बार बीमार हो रहे हैं, तो 7 लहसुन को उनके शरीर से उतारकर 5 लाल साबूत मिर्च के साथ जला देने से नजरदोष से छुटकारा मिलता है और बीमारी जल्द दूर होगी.

Namak ke Totke: चुटकी भर नमक बदल देगा किस्मत, इन 5 टोटकों से हो जाएंगे मालामाल

स्वास्थ के लिए लहसुन के फायदे ( Garlic Benefits for helth )

लहसुन का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. लहसुन कई सारे पोषक तत्व के गुणों से भरपूर होता है, जो कई सारी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. लहसुन का सेवन करने से पाचन क्रिया मजबूत होता है. इसके साथ ही बढ़ते वजन के कंट्रोल करने, डायबिटीज के खतरे को कम करने, पाचन को ठीक रखने, दांतों को मजबूत रखने, स्किन को स्वस्थ रखने में लहसुन काफी फायदे मंद है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Snake Gang: पेड़ पर सांपों के झुंड की गुत्थम-गुत्थी, लोगों ने पूछा- ये क्या कर रहे हैं नागराज

Trending news