MP NEWS: पूर्व SDM निशा बांगरे का कांग्रेस से इस्तीफा, चुनाव के लिए नौकरी छोड़कर ज्वॉइन की थी पार्टी
Advertisement

MP NEWS: पूर्व SDM निशा बांगरे का कांग्रेस से इस्तीफा, चुनाव के लिए नौकरी छोड़कर ज्वॉइन की थी पार्टी

MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी सेवा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाली निशा बांगरे एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सभी दायित्वों से मुक्त होने के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को पत्र लिखा.

MP NEWS: पूर्व SDM निशा बांगरे का कांग्रेस से इस्तीफा, चुनाव के लिए नौकरी छोड़कर ज्वॉइन की थी पार्टी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी सेवा से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन करने वाली पूर्व SDM निशा बांगरे का पार्टी से मोहभंग हो गया. निशा बांगरे ने कांग्रेस के सभी दायित्वों से मुक्त करने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को पत्र लिखा. पत्र में बांगरे ने कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में टिकट देने का वादा किया था. कांग्रेस ने षड्यंत्र कर मुझे चुनाव लड़ने से रोका. बाबा साहब ने कहा था 'कांग्रेस एक जलता हुआ घर है' मैंने ये महसूस भी किया.

कुछ दिन पहले ही निशा बांगरे ने सरकारी नौकरी में वापस आने के लिए आवेदन दिया था. यह आवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को दिया गया था. निशा बांगरे डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में आई थीं. विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनो में निशा बांगरे को टिकट नहीं मिला. हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने निशा बांगरे को प्रवक्ता बनाया था. 

ये भी पढ़ें- निशा बांगरे का मोहभंग! डिप्टी कलेक्टर से कांग्रेस नेत्री, अब फिर वापस नौकरी की गुहार

इस्तीफा मंजूर कराने के लिए आमरण अनशन तक पहुंच गई थीं बांगरे
निशा बांगरे मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात थीं. विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सरकार को अपना इस्तीफा सौंपा था. बांगरे ने जून 2023 में महीने में ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन सरकार ने उनका इस्तीफा नहीं मंजूर किया था. इस दौरान निशा ने इस्तीफा न स्वीकार होने की स्थिति में सीएम आवास के बाहर आमरण अनशन करने तक की बात कही थी. इस मामले में निशा बांगरे सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई थीं. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया था.

चुनाव लड़ना चाहती थीं निशा बांगरे
विधानसभा चुनाव के बीच निशा बांगरे ने कांग्रेस के दामन थाम लिया था. उन्होंने कमलनाथ की सभी सदस्यता ली थी. बांगरे विधानसभा चुनाव लड़ना चाहथी थीं, लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस ने आमला सीट से मनोज मालवे को प्रत्याशी बना दिया था. अब उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा कि कांग्रेस ने षडयंत्र कर मुझे चुनाव लड़ने से रोका. कांग्रेस ने मुझे लोकसभा में टिकट देने का वादा किया था लेकिन मेरे से वादा खिलाफी की गई. कांग्रेस ने बाबा साहब को कभी टिकट नहीं दिया बल्कि उनके खिलाफ़ लोगों को खड़ा करवाकर उन्हें चुनाव हरा दिया. कांग्रेस ने तब भी न्याय नहीं किया था और कांग्रेस अब भी न्याय नहीं कर पा रही है. 

कांग्रेस में महिलाओं की अनदेखी
निशा बांगरे ने लिखा- कांग्रेस में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अंदर मध्यप्रदेश में महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला. मैं राजनीति में बड़े स्तर पर कार्य करना चाहती थी. कांग्रेस ने मेरी योग्यता को ही अयोग्य बना दिया. मैं अपना जीवन बाबा साहब के विचारों के प्रचार प्रसार के लिया समर्पित करती हूं.

रिपोर्ट: रूपेश कुमार, बैतूल

 

Trending news