MP Chunav: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे लड़ेंगी चुनाव, इस सीट पर कांग्रेस बदल सकती है प्रत्याशी!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1929287

MP Chunav: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे लड़ेंगी चुनाव, इस सीट पर कांग्रेस बदल सकती है प्रत्याशी!

MP Election: कांग्रेस एक और सीट पर अपना प्रत्याशी बदल सकती है. पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे के इस्तीफा मंजूर होने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. कांग्रेस ने एक दिन पहले ही आमला विधानसभा सीट पर प्रत्याशी उतारा है.

MP Chunav: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे लड़ेंगी चुनाव, इस सीट पर कांग्रेस बदल सकती है प्रत्याशी!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश की चर्चित पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. काफी लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को ही सरकार ने निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार किया है. फिलहाल वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी या किसी पार्टी से मैदान में उतरेगी यह तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आमला सीट से अपना प्रत्याशी बदल सकती हैं. कांग्रेस एक दिन पहले ही मनोज मालवे को टिकट दिया है.

निशा बांगरे राज्य शासन 2018 बैच की अधिकारी हैं. वे मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात थीं.  निशा बांगरे ने बीते जून महीने में ही इस्तीफा दे दिया था लेकिन सरकार ने उनका इस्तीफा नहीं मंजूर किया था. निशा ने इस्तीफा न स्वीकार होने की स्थिति में सीएम आवास के बाहर आमरण अनशन करने तक की बात कह डाली थी. कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. 

क्या कांग्रेस बनाएगी कांग्रेस?
कई मीडिया रिपोर्ट  में दावा किया जा रहा है कि भले ही कांग्रेस ने आमला सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया हो, लेकिन अब निशा को प्रत्याशी बनाया जा सकता है. क्योंकि उनके चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो चुका है. कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदल सकती है. क्योंकि जब कांग्रेस ने अपनी दूसरी और आखिरी लिस्टी जारी की थी तब आमला सीट को होल्ड पर रखा गया था. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कांग्रेस निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर होने का इंतजार कर रही थी.

इस्तीफे के लिए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची निशा
इस्तीफे के मामले में निशा बांगरे सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी हैं. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से मामला जल्द निपटाने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 23 अक्टूबर तक फैसला लेने के लिए वक्त दिया था.  कांग्रेस राज्य की कुल 230 सीटों में से 229 पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी. बस उसने आमला सीट पर प्रत्याशी नहीं घोषित किया था.

Trending news