MP News: कांग्रेस के नेता को भौकाल दिखाना पड़ा भारी, FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement

MP News: कांग्रेस के नेता को भौकाल दिखाना पड़ा भारी, FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

Madhya Pradesh News: कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने वाले मितेंद्र दर्शन सिंह के खिलाफ ग्वालियर में FIR दर्ज हो गई है. यह कार्रवाई प्रशासन ने आचार संहिता उल्लघंन के मामले में की है.

FIR Against youth Congress state president mitendra singh

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह पर ग्वालियर के पड़ाव थाने में FIR दर्ज हुई है. मितेंद्र सिंह 12 अप्रैल को फूलबाग मैदान में बिना अनुमति के 40-50 वाहन लेकर पहुंचे थे. इसी के तहत उन पर कार्रवाई की गई है. बता दें कि उनके पास सिर्फ 2 वाहन ले जाने की अनुमति थी. वे ग्वालियर से भोपाल यूथ कांग्रेस के पद की शपथ लेने जा रहे थे.

मितेंद्र दर्शन सिंह को हाल में ही मध्य प्रदेश कांग्रेस यूथ का अध्यक्ष बनाया गया है. इसी यूथ कांग्रेस के पद को ग्रहण करने के लिए मितेंद्र 12 अप्रैल की सुबह 11 बजे अपने घर ग्वालियर के पिंटो पार्क इलाके से बड़ी संख्या में वाहन रैली लेके फूलबाग पहुंचे थे. उनके साथ करीब 50 गाड़ियों का काफिला निकला था. फूलबाग मैदान पर सभी एकत्रित हुए. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जब इतनी संख्या में गाड़ी साथ ले जाने की अनुमति मांगी तो यहां नोंक-झोंक भी हुई. मितेंद्र ने पुलिस से भोपाल से अनुमति होने का दावा किया था, पर पुलिस के अनुमति मांगने पर वह दिखा नहीं पाए.  

सिर्फ 2 गाड़ियों की परमिशन मिली
एसडीएम ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी लोकसभा निर्वाचन के माध्यम से जांच कराई. मितेंद्र को नोटिस जारी किया गया था, जिसमें उनके पास केवल दो गाड़ियों की ही अनुमति थी. सहायक रिटर्निंग अधिकारी की रिपोर्ट पड़ाव थाना पुलिस को मिली, जिसके बाद चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में एफआइआर दर्ज की गई. पुलिस ने मितेंद्र के अलावा रैली में शामिल अन्य लोगों पर भी एफआइआर दर्ज की है.   

ये भी पढ़ें :  सिंधिया धूमधाम से तो दिग्विजय 5 लोगों के साथ करेंगे नामांकन, मंदिर से होगी सियासी जंग की शुरुआत

उत्साही कार्यकर्ता बिना सूचना के आगए 
फ्लाइंग स्कॉट टीम में तैनात अभिनव त्रिवेदी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई थी. इस के संबंध में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. 14 अप्रैल को मितेंद्र ने भाई विवेक के जरिए भेजे गए जवाब में बताया कि कलेक्टर के किसी आदेश का उल्लंघन नहीं किया गया है. कार्यकर्ता सूचना दिए बिना ही एकत्र हो गए थे. मितेंद्र दर्शन सिंह से पहले यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया थे. विक्रांत भूरिया ने कुछ दिन पहले रतलाम-झाबुआ में पिता कांतिलाल भूरिया के चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के कारण यूथ कांग्रेस के पद से इस्तीफा दे दिया था.

 

Trending news