हिंदुओं को आतंकी बताने वाली लेखिका को हाथोंहाथ मिली जमानत, जानें क्या थी पुलिस की मजबूरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1476542

हिंदुओं को आतंकी बताने वाली लेखिका को हाथोंहाथ मिली जमानत, जानें क्या थी पुलिस की मजबूरी

Farhat Khan: इंदौर लॉ कॉलेज की प्रोपेसर और लेखिका डॉ फरहत खान पुणे में गिरफ्तार कर तत्काल जमानत दे दी गई. हालांकि, उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला

हिंदुओं को आतंकी बताने वाली लेखिका को हाथोंहाथ मिली जमानत, जानें क्या थी पुलिस की मजबूरी

Farhat Khan: इंदौर। गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में मिली विवादित पुस्तक की लेखिका डॉ. फरहत खान को पुणे में गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत दे दी गई है. जब पुलिस अधिकारी एसआई अस्पताल पहुंचे तो डाक्टर ने बताया डा. खान गंभीर हैं. किडनी में संक्रमण के कारण उनका डायलिसिस चल रहा है. फिलहाल उनका इलाज पुणे की रुबी हॉस्पिटल में चल रहा है.

किडनी की बीमारी के कारण अस्ताल में भर्ती
किडनी की गंभीर बीमारी के कारण लेखिका को अस्पताल में ही जमानत पर छोड़ना पड़ा. पुलिस ने लेखिका से पूछताछ और पेश होने के लिए नोटिस सौंपा है. फिलहाल किडनी में संक्रमण होने की वजह से पुणे के रुबी हॉस्पिटल में डायलिसिस किया जा रहा है. इसलिए कहा नहीं जा सकता की वो कोर्च में कब पेश होंगी, लेकिन अस्पताल से ही पुलिस उनपर नजर बनाए हुए हैं.

Brave Monkey: बहादुरी हो तो ऐसी हो..! बिल्ली के लिए मौत से भिड़ा बंदर, देखें वीडियो

पति और बेटे के सामने दी गई जमानत
डीसीपी आरके सिंह के मुताबिक, डॉ. खान रविवार को ही फरार हो गईं थी. सेंधवा के बाद स्विच आफ हो गया. पुलिस को खबर मिली थी कि वह पुणे गई हैं. इसके बाद बुधवार को एसआइ अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया उन्हें किडनी में संक्रमण है. इस कारण उनके भाई व पति की मौजूदगी में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है और पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है.

ये भी पढ़ें: छात्रावास में आदिवासी बच्ची की मौत पर बवाल, SP और कलेक्टर को संभालना पड़ा मोर्चा, जानें क्यों

क्या है विवाद?
विधि महाविद्यालय की जिस किताब में आपत्तिजनक लेख मिले हैं, उसका नाम “सामूहिक हिंसा एवं दांडिक न्याय पद्धति” है. इस किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान है. किताब में धारा 370, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित अन्य हिन्दू संगठन को लेकर आपत्तिजनक लेख लिखे हैं. ये बात सामने आने के बाद ही महौल गरम है. उनकी एक और किताब ''महिलाएं व आपराधिक विधि'' पर भी विवाद है. इसमें हिंदू धर्म, हिंदू महिलाओं सहित सनातन धर्म के बारे में आपत्तिजनक बातें हैं. 

VIDEO: दरियादिल बच्चे ने कुछ ऐसे खिलाया नन्हें परिंदों को खाना, दिल जीत लेगा वीडियो

जल्द होगी गिरफ्तारी
डॉ. फरहत खान के मामले को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया था. विवाद बढ़ने पर उन्होंने कहा था कि लेखक और पब्लिशर की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं. किताब की लेखिका की PHD की डिग्री वापस लेने के लिए भी सम्बंधित विभाग पत्र लिखा जाएगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था की लेखिका को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Trending news