BSF भर्ती की तैयारी कर रहा था युवक, इस गलत कदम ने पहुंचा दिया जेल, जानें ऐसा क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1744976

BSF भर्ती की तैयारी कर रहा था युवक, इस गलत कदम ने पहुंचा दिया जेल, जानें ऐसा क्या हुआ?

मध्य प्रदेश के इंदौर में BSF भर्ती की तैयारी कर रहा युवक आज जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया है. युवक के माता-पिता चाहते थे कि वह सेना में जाकर देश की सेवा और घर वालों को नाम रोशन करे, लेकिन युवक की गलती ने उसे जेल तक पहुंचा दिया.

BSF भर्ती की तैयारी कर रहा था युवक, इस गलत कदम ने पहुंचा दिया जेल, जानें ऐसा क्या हुआ?

इंदौर/शिव शर्मा: इंसान अपने घर वालों के सपने पूरे करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. इसका उदाहरण इंदौर में देखने को मिला. यहां पुलिस ने एक फर्जी बीएसएफ (BSF) जवान को गिरफ्तार किया है. युवक को जब गिरफ्तार किया तब वह बीएसएफ की यूनिफॉर्म में था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने बताया कि परिजनों का सपना था कि उनका बेटा बीएसएफ का जवान बने, लेकिन वह परीक्षा पास नहीं कर पाया. 

मामला एरोड्रम थाना क्षेत्र का है आरोपी का कहना है कि वह एग्जाम में फेल होने की बात घर पर नहीं बता पाया. घर पर बोल दिया कि वह परीक्षा में पास हो गया है. उनको सबूत देने के लिए पहले पुलिस स्टोर से बीएसएफ की ड्रेस खरीदी और फिर सेल्फी लेने के लिए है बीएसएफ परिसर में पहुंच गया. यहां मौजूद जवानों की पूछताछ में पकड़ा गया. आरोपी ने खुलासा किया कि वह सेल्फी लेने के लिए यह ड्रेस पहन कर बीएसएफ परिसर में आया है.

ऐसे पकड़ा गया आरोपी
आरोपी बंटी रेगर निवासी राजस्थान बीएसएफ कैंपस में सेल्फी लेने पहुंचा था. जब वहां मौजूद स्टाफ के लोगों ने उससे पूछताछ करते हुए आईडी कार्ड मांगा तो वह नहीं दे पाया. बाद में उसे कैंपस में पूछताछ करने के लिए ले जाया गया. उसके बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया. वहीं नकली बीएसएफ सिपाही बंटी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बंटी ने कुछ माह पहले हुई बीएसएफ भर्ती का एग्जाम दिया था. जिसमें वह लिखित एग्जाम में तो पास हो गया था, लेकिन मेडिकल एग्जाम में वह फेल हो गया था. 

घर वालों को भेजने वाला था फोटो
बंटी इंदौर में रहकर काफी समय से एग्जाम की तैयारी कर रहा था, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पा रहा था. रविवार को उसने यूनिफॉर्म खरीदी थी. वर्दी में सेल्फी लेकर परिवार के लोगों को भेजने वाला था, जिससे उन्हें यह बता सके कि उसकी नौकरी लग गई है, लेकिन उसके पहले ही वह पकड़ा गया.

Trending news