Dhirendra Shastri Exclusive: धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा पागल और मदनी की घर वापसी पर क्या बोले, सुनिए
Advertisement

Dhirendra Shastri Exclusive: धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा पागल और मदनी की घर वापसी पर क्या बोले, सुनिए

Bageshwar Dham Mp: देश में इन दिनों बागेश्वर धाम को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री से जी न्यूज संवाददाता ने खास बात की और उनसे कई सवालों पर प्रतिक्रिया ली. सवालों का जवाब देते हुए शास्त्री जी ने कहा कि सनातन धर्म के लिए मौत भी स्वीकार है. पढ़िए पूरा इंटरव्यू 

Dhirendra Shastri Exclusive: धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा पागल और मदनी की घर वापसी पर क्या बोले, सुनिए

Dhirendra Shastri Exclusive Interview: बीते महीनों से बागेश्वर धाम ( bageshwar dham mp) और पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री लगातार सुर्खियों में हैं. इनको लेकर देशभर के हर हिस्से में चर्चा हो रही है. जहां पर बहुत से लोग धीरेंद्र शास्त्री को लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं तो वहीं बड़ी संख्या में लोग उनके साथ हैं. इस समय बागेश्वर धाम में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए यज्ञ किया जा रहा है, जिसको लेकर भी जमकर राजनीति की जा रही है. इसी बीच जी न्यूज संवाददाता ने धीरेंद्र शास्त्री से बातचीत कर कई सवाल किए, जिसपर शास्त्री जी ने बेबाकी से जवाब दिए.

सवाल: क्या सनातन धर्म पर कोई संकट है, जो आप सनातन धर्म को बचाने की बात कर रहे हैं.
जवाब: सनातन धर्म पर किसी तरह का संकट नहीं है. इसे लेकर के दूसरे धर्म वालों को संकट हो रहा है क्योंकि हिंदू एक हो रहा है.

सवाल: मदनी ने कहा कि अल्लाह और ॐ एक हैं ?
जवाब : उन्होंने कहा कि था कि ॐ और अल्लाह एक है क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि वो भी सनातनी हैं. इसके अलावा सबको पता है कि ॐ कुरान में नहीं है.
 

सवाल: मदनी कह रहे हैं कि भारत इस्लामिक देश है.
जवाब: इसका जवाब देते हुए शास्त्री ने कहा कि हमारे गांव मे एक पागल था, वो अपने आप को प्रधानमंत्री कहता था. उसका क्या कर सकते हैं.
 

सवाल: मदनी के घर वापसी वाले बयान पर कहा
जवाब: उनकी बात अच्छी है, कौन अपने आपको लुटता हुआ देखना चाहता है. इससे बचने का कोई रास्ता तो चाहिए नहीं तो हार्ट अटैक आ जाएगा.
 

सवाल: कमलनाथ आए तो आपके पास लेकिन कहा कि संविधान से देश चलता है ?
जवाब: इस सवाल पर जवाब देते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अच्छी बात है, मैंने क्या संविधान के खिलाफ बात बोला है. आगे बोलते हुए कहा कि भारत की एक तिहाई आबादी हिंदू है. जब वो तिलक लगाएगा और हिंदू राष्ट्र की मांग करेगा तो संविधान में बदलाव होगा और भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा.

चीन को भस्म करने पर बोले
सवाल: आपका विरोध करने वाले कह रहें हैं कि इतना ही चमत्कार कर सकते हैं तो चीन को भस्म क्यों नहीं कर देते. इस पर जवाब देते हुए कहा कि अर्जी लगाना चाहिए.
सवाल: क्या अर्जी लगाने से आप चीन को भस्म कर देंगे ?
सवाल: ऐसा तो हमने कभी दावा नहीं किया की हम किसी को भस्म करते हैं. हम तो बस विश्व कल्याण की बात करते हैं. साथ ही साथ कहा कि हमारा सनातन भस्म नहीं, दंड नहीं, बल्कि शिक्षा देता है.

सनातन धर्म के लिए स्वीकार मौत
जब उनसे कहा गया कि एक तरफ़ आपके फॉलोअर बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ़ आपको बदनाम करने की साजिश हो रही है इसपर क्या कहेंगे? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि 'जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत तीन देखी वैसी'. हम डरते नहीं हैं. सनातन धर्म के प्रचार के लिए अगर मेरी मौत भी हो जाए तो हम पीछे नहीं हटेंगे, हम अपना काम करते रहेंगे. इसके अलावा कहा कि देश में जब जब किसी किसी ने सनातन धर्म की आवाज़ उठाई है. उसको टारगेट करके बर्बाद किया है.जब लोगों ने भगवान राम को नहीं छोड़ा तो हम तो आम आदमी है. लेकिन सावधान रहना क्या गलत है. इसके अलावा कहा कि आपने देखा कि किस तरह से साजिश हो रही है, लोग ट्रॉल कर रहे हैं. साथ ही साश उनसे स्वामी प्रसाद के मद्दे पर बात की गई तो कहा कि राजनेताओं पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.

Trending news