Dream Meaning: सपने में इस तरह से दिखे मोर तो समझिए चमकने वाली है किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1305387

Dream Meaning: सपने में इस तरह से दिखे मोर तो समझिए चमकने वाली है किस्मत

Peacock Dream: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. ऐसे में यदि आप सपने में मोर की लड़ाई अथवा मोर के साथ मोरनी देखते हैं तो आइए जानते हैं इसका मतलब क्या होता है.

 

Dream Meaning: सपने में इस तरह से दिखे मोर तो समझिए चमकने वाली है किस्मत

Meaning Of Dreams: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसे सोने के बाद सपना न आता हो, कई बार हमे अच्छे तो कई बार बुरे सपने आते हैं. स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमे हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में संकते करते हैं. ऐसी मान्यता है कि हम जो कुछ भी सपने में देखते हैं उसका हमारे वास्तविक जीवन से कोई न कोई लगाव जरूर होता है. ऐसे में यदि आप सपने में मोर देखते हैं तो आइए स्वपन शास्त्र के हिसाब से जानते हैं सपने में मोर दिखने का मतलब क्या होता है.

सपने में सफेद मोर देखना
यदि आप सपने में सफेद रंग का मोर देखते हैं तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न हैं और बहुत जल्द आपके घर इनका आगमन होने वाला है. सफेद मोर देखने का अर्थ है कि आपको कहीं से अचानक धन लाभ होने वाला है और आप बहुत जल्द अमीर होने वाले हैं.

मोर के साथ मोरनी देखना
सपने में यदि आप मोर के साथ मोरनी देखते हैं तो यह बहुत शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होने वाला है और पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ने वाला है. सपने में मोर मोरनी एक साथ देखने से ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

सांप मोर की लड़ाई देखना
यदि आप सपने में सांप और मोर की लड़ाई देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप शत्रुओं पर विजय पाने वाले हैं और आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. साथ ही आपके उन्नति के नये अवसर मिलेंगे. सांप मोर की लड़ाई यदि युवा देखते हैं तो इसका मतलब है कि उन्हें जल्द ही नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः Jamashatmi 2022: जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को लगाएं इन चीजों का भोग, जानिए पूजा करने की सही विधि

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. मेरा मकसद सिर्फ सूचना पहुंचाना है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news