जन आशीर्वाद यात्रा का कांग्रेसियों ने किया विरोध, पुलिस ने खिलाई हवालात की हवा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1864947

जन आशीर्वाद यात्रा का कांग्रेसियों ने किया विरोध, पुलिस ने खिलाई हवालात की हवा

Jan Ashirwad Yatra: भिंड जिले के गोहद में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करने पहुंचे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर सात घंटे तक थाने में बिठाकर रखा. यात्रा रवाना होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया.

 

जन आशीर्वाद यात्रा का कांग्रेसियों ने किया विरोध, पुलिस ने खिलाई हवालात की हवा

Bhind News: जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करने पहुंचे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर सात घंटे तक थाने में बिठाकर रखा. यात्रा रवाना होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया. दरअसल, भिंड जिले में पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा का आज दूसरा दिन था और यात्रा की अगुवाई मध्य प्रदेश सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा के साथ-साथ सांसद मनोज तिवारी भी कर रहे थे. यात्रा भिंड से शुरू होकर मेहगांव विधानसभा से गुजर कर गोहद विधानसभा में जैसे ही पहुंची तो यात्रा का विरोध करने आधा सैकड़ा कांग्रेस कार्यकर्ता झंडा लेकर विरोध करने के लिए पहुंचे थे.

सिंधिया मुर्दाबाद के लगे नारे
भाजपा सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ शिवराज सिंह के खिलाफ भी कांग्रेसी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे थे. सिंधिया मुर्दाबाद के नारे लगाए थे. गो बैक थे नारे लगाए जा रहे थे. जैसे यात्रा के विरोध करने की जानकारी पुलिस को लगी तो बीच रास्ते पहुंची पुलिस ने आधा सैकड़ा से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस बैंन में उठा-उठा कर ठूंसा और गोहद थाने में लाकर बिठा दिया. जब जन आशीर्वाद यात्रा गोहद से मौ के लिए रवाना हो गई तब कांग्रेसियों को धारा 151 के तहत जमानत दे कर रिहा किया गया.

यह भी पढ़ें: BJP की जनआशीर्वाद यात्रा से नाराज कार्यकर्ता, रुकवा दिया रथ, अब नोटिस जारी

 

सात घंटे तक थाने में बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधीवादी अंदाज में रघुपति राघव राजा राम के भजन गाकर समय को बिताया. रिहा होने के बाद गोहद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष गुर्जर ने आरोप लगाया कि, पुलिस और प्रशासन भाजपा के दबाव में कम कर रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता तो भाजपा की नीतियों का विरोध करने के लिए पहुंच रहे थे, ना किसी सरकारी कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे. पुलिस को कोई हक नहीं बनता है कि राजनीतिक कार्यक्रम का विरोध करने पर भी उनको पुलिस हिरासत में लेकर मामला दर्ज करें. इससे साबित होता है कि भिंड का पुलिस प्रशासन भाजपा के इशारे पर कम कर रहा है.

रिपोर्टर- प्रदीप शर्मा

Trending news