MP Politics: कांग्रेस के लोकतंत्र बचाओ सप्ताह का क्या है Scindia कनेक्शन? इस दिन से हो रहा शुरू
Advertisement

MP Politics: कांग्रेस के लोकतंत्र बचाओ सप्ताह का क्या है Scindia कनेक्शन? इस दिन से हो रहा शुरू

Congress Loktantra Bachao Saftah: मार्च 2020 में, ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के बाद कमलनाथ की सरकार गिरने को लेकर कांगेस 23 से 29 मार्च तक 'लोकतंत्र बचाओ सप्ताह' मनाएगी.

Congress Loktantra Bachao Saftah

मनीष पुरोहित/ मंदसौर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा (Senior Congress leader Sajjan Singh Verma) मध्य प्रदेश के मंदसौर पहुंचे. गांधी चौराहा में कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष विपिन जैन (District President Vipin Jain) के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने हिस्सा लिया और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

शिवराज में कमलनाथ के किले को ढहाने की ताकत नहीं है:सज्जन सिंह वर्मा 
छिंदवाड़ा में चुनाव जीतने को लेकर बीजेपी की तैयारियों को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का अभेद किला है. भारत का एकमात्र संसदीय क्षेत्र है. जिस संसदीय क्षेत्र में सभी विधायक कांग्रेस के हैं. इसे कमलनाथ ने खून पसीने से सींचा है. शिवराज में इस किले को ढहाने की ताकत नहीं है.

राजा महाराजा बिक गए:सज्जन सिंह वर्मा
लोकतंत्र बचाओ दिवस मनाने को लेकर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि 20 मार्च को मध्यप्रदेश की सरकार गिरी थी. इस दिन हम लोकतंत्र बचाओ दिवस मना रहे हैं. जिनको बिकना था वो बिक गए राजा महाराजा बिक गए. अब जो लोग है वो जान दे देंगे, लेकिन बिकेंगे नहीं. हम आज लोकतंत्र बचाओ दिवस मना रहे है यह अन्य जिलों में भी मनाया जाएगा. बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस आज 'लोकतंत्र बचाओ दिवस' मना रही है. इसके साथ ही पीसीसी 23 से 29 मार्च तक 'लोकतंत्र बचाओ सप्ताह' मनाएगी.

गौरतलब है कि मार्च 2020 में, ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ 22 मौजूदा विधायकों ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद 20 मार्च 2020 को, दोपहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा दे दिया था और उनकी सरकार गिर गई थी.

वहीं कई जिलों में हुई बारिश और ओले गिरने के चलते हुए नुकसान को लेकर भी सज्जन सिंह वर्मा ने मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस विधायक ने कहा कि बेमोसम की बारिश के कहर से फसलों को हुए नुकसान के मामले में भी उन्होंने सरकार पर सवाल उठाए.

Trending news