पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में उठे बगावत के सुर! लक्ष्मण सिंह ने फैसलों पर उठाए सवाल
Advertisement

पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में उठे बगावत के सुर! लक्ष्मण सिंह ने फैसलों पर उठाए सवाल

पांच राज्यो में कांग्रेस की करारी हार के बाद मंथन का दौर शुरू हो चुका है. पार्टी के अंदर से ही संगठन में बड़े बदलाव की आवाज उठ रही है. पंजाब में सत्ता में रहने के बाद भी अंदरूनी कलह के चलते कांग्रेस पार्टी को करारी हार देखनी पड़ी. मध्य प्रदेश में भी इसी तरह की स्थिति बनते दिख रही है.

पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में उठे बगावत के सुर! लक्ष्मण सिंह ने फैसलों पर उठाए सवाल

भोपाल: पांच राज्यो में कांग्रेस की करारी हार के बाद मंथन का दौर शुरू हो चुका है. पार्टी के अंदर से ही संगठन में बड़े बदलाव की आवाज उठ रही है. पंजाब में सत्ता में रहने के बाद भी अंदरूनी कलह के चलते कांग्रेस पार्टी को करारी हार देखनी पड़ी. मध्य प्रदेश में भी इसी तरह की स्थिति बनते दिख रही है. कांग्रेस पार्टी को मिली हार के बाद केंद्र से लेकर प्रदेश इकाइयों तक में बदलाव की मांग तेज हो गई है. इसी कड़ी में दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह के भी बागी बोल सामने आए हैं. उन्होंने हार का ठीकरा कमजोर संगठन पर फोड़ा है. 

लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस संगठन के चुनावी फैसलों पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. लक्ष्मण ने पार्टी को नसीहत दी है कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं को सुनते फिर फैसले लेते तो अवश्य जीतते.  उन्होंने ट्वीट कर लिखा कांग्रेस की नीति और योजनाएं हमेशा आम आदमी के लिए ही बनी हैं और बनती रहेंगी. चुनाव की हार जीत का कारण संगठन के निर्णय होते हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को सुनेंगी और फिर फैसले लेंगे तो अवश्य जीतेंगे. इस ट्वीट से एक बार फिर कांग्रेस में दो फाड़ देखने को मिल रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के भाई लक्षमण सिंह ने चुनाव में हार के लिए कांग्रेस संगठन के फैसलों को जिम्मेदार ठहराया तो मामला गरमाने लगा. 

2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी कांग्रेस पार्टी के अंदर डर दिखाई दे रहा है कि यदि संगठन में बड़े बदलाव नहीं हुए तो मध्य प्रदेश में भी पंजाब जैसा हाल ना हो. पार्टी में बिखराव ना हो जाए. हाल ही में मीडिया में खबरें आई थीं कि कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी बदलाव की जरूरत बताई है. उन्होंने कहा था कि पंजाब जैसे हालात एमपी में बने तो कांग्रेस बिखर जाएगी. इसपर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता पार्टी के बड़े नेताओं के कारण निराश हैं. देश के साथ प्रदेश में भी कमान बुजुर्ग नेताओं के हाथों में है. ऐसे में कार्यकर्ताओं को निराशा. इस बीच अंदर से खबरें यही आ रही हैं कि कांग्रेस पार्टी अगला चुनाव भी कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news