Randeep Surjewala: कभी MP के इस वरिष्ठ नेता ने भेदा था सुरजेवाला का किला! क्या अब होगा पलटवार
Advertisement

Randeep Surjewala: कभी MP के इस वरिष्ठ नेता ने भेदा था सुरजेवाला का किला! क्या अब होगा पलटवार

Randeep Surjewala: कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.

Randeep Surjewala MP Senior Observer

Randeep Surjewala MP Senior Observer:  साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव (Assembly elections in five states) होने वाले हैं. इसीलिए कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी में जुटी हुई है. कांग्रेस पार्टी ने आज पांच राज्यों के लिए ऑब्जर्वर नियुत्त किए हैं. बता दें कि पांच राज्यों की तरह मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए भी ऑब्जर्वर की नियुक्ति हुई है. मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को मिली है. 

CG Election: विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हाईकमान एक्टिव! सभी लोकसभा सीट में पर्यवेक्षक नियुक्त

कौन हैं रणदीप सुरजेवाला?
बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने मध्य प्रदेश में आगामी चुनावों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर के रूप में रणदीप सिंह सुरजेवाला की नियुक्ति की घोषणा की है. रणदीप सिंह सुरजेवाला कांग्रेस के वरिष्ठ और गांधी परिवार के करीबी नेता हैं. वह कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. साथ ही वो कांग्रेस संगठन में राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. पेशे से वकील रणदीप सिंह सुरजेवाला हरियाणा के रहने वाले हैं. 

कैलाश विजयवर्गीय ने हरियाणा में किया था कमाल
बता दें कि 2014 में जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को उस समय के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की टीम में शामिल किया गया था तो उन्हें हरियाणा की जिम्मेदारी मिली थी. वह 2014 में भाजपा के हरियाणा राज्य विधानसभा चुनाव अभियान के प्रभारी थे. गौरतलब है कि उस समय हरियाणा में कांग्रेस का शासन था. कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह से निभाई थी. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में सरकार बनी थी. पार्टी ने हरियाणा के राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी पहली जीत दर्ज की, जिससे भाजपा की सीटें 4 से 47 हो गईं थी. अब कैलाश विजयवर्गीय के राज्य यानी मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी हरियाणा के रणदीप सुरजेवाला को मिली है और यहां भाजपा की सरकार है. अब देखते हैं कि रणदीप सुरजेवाला मध्यप्रदेश में कमाल कर पाते हैं कि नहीं... 

Trending news