MP Weather News: मध्य प्रदेश में लौटी ठंड, इन 21 जिलों में मौसम रहेगा खराब, कोहरे और बारिश से राहत नहीं
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश में लौटी ठंड, इन 21 जिलों में मौसम रहेगा खराब, कोहरे और बारिश से राहत नहीं

Cold Returns in MP Weather News: मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के आराम के बाद एक बार फिर ठंड की वापसी हो गई है. कई जिलों में आज सुबह घना कोहरा देखने को मिला. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में 21 जिलों को मौसम खराब रहने वाला है.

MP Weather News: मध्य प्रदेश में लौटी ठंड, इन 21 जिलों में मौसम रहेगा खराब, कोहरे और बारिश से राहत नहीं

Cold Returns in MP Weather News: भोपाल। एक हफ्ते की राहत के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश में ठंड का दौर शुरू हो गया है. कई जिलों में शनिवार की सुबह घना कोहरा देखने को मिला. वहीं कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. इससे किसानों को रहात तो मिली है. लेकिन, आम लोग खासकर शहरी इलाकों में समस्या बढ़ गई है. इस बीच मौसम विभाग ने कई दिलों में मौसम का येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

नहीं मिलने वाली राहत
पिछले 3 दिनों से प्रदेश में मौसम खराब है. कई इलाकों में बारिश के साथ कोहरा छाया हुआ है. उत्तरी भारत से आने वाले ठंडी हवाओं के कारण सर्दी में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को भी बारिश से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. इस संबंध में अगले कुछ दिनों के लिए विभाग ने बारिश, कोहरे और शीतलहर के येलो अलर्ट जारी किया है.

Gold Silver Price Today: सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भी गिरे; जानें क्या है कीमत?

येलो अलर्ट
ग्वालियर, चंबल और भोपाल संभाग के साथ ही सागर, दमोह, छत्तरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, बालाघाट, जबलपुर और रीवा जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

कोल्ड डे का अलर्ट
प्रदेश में एक बार फिर शीतलहर का असर दिखाई देने लगा है. इसक कारण कुछ जिलों में कोल्ड डे के असार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने छत्तरपुर, ग्वालियर और दतिया जिले शीतल दिन यानी कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है.

21 जिलों में मौसम रहेगा खराब
मौसम विभाग के अनुसार, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर, रायसेन, सागर, दमोह, छतरपुर टीकमगढ़, निवाड़ी, बालाघाट, जबलपुर, रीवा जिलों में घना कोहरा, बारिश देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: MP में यहां होगा सनातन धर्म महासम्मेलन, एक मंच पर होंगे सभी शंकराचार्य; जानें डिटेल

बीते 24 घंटे कैसा रहा मौसम
मध्य प्रदेश के अधिकांश शहरों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हैं. हालांकि, ठंड बढ़ने के कारण कई इलाकों में शीतलहर, कोल्ड डे की शुरूआत हो गई है. अब 1 से 3 फरवरी 2023 के दौरान पश्चिमी-विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश/बर्फबारी होगी. इस कारण मध्य भारत में भी ठंड बढ़ेगी.

Trending news