CM शिवराज के निशाने पर गोविंद सिंह की 7 बार की विधायकी, लहार का किला तोड़ने के लिए 1 दिन में करेंगे ये 4 काम
Advertisement

CM शिवराज के निशाने पर गोविंद सिंह की 7 बार की विधायकी, लहार का किला तोड़ने के लिए 1 दिन में करेंगे ये 4 काम

मध्य प्रदेश में आने वाले चुनाव की तैयारी को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह 11 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के गृह क्षेत्र लहार में गरजने की तैयारी कर रहे हैं. पहले ही बीजेपी सिंधिया को यहां उतार चुकी है और अब शिवराज सिंह कांग्रेस को कमजोर करने के लिए खुद हुंकार भरने जा रहे हैं.

bhind news

MP Assembly Election News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) का 11 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) डॉ गोविंद सिंह के विधान सभा क्षेत्र भिंड (Bhind) के लहार में दौरा है. इस दौरे को लेकर सरगर्मी जोरों पर है. बीजेपी इस बार राज्य के चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. हाल ही में सिंधिंया भी यहां दौरे पर आए थे. अब खुद सीएम यहां जा रहे हैं

इस दौरे के मायने 
सिंधिया को पहले ही बीजेपी द्वारा इस क्षेत्र में उतार दिया गया है और अब शिवराज भी उतर रहे है. लहार क्षेत्र बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, ठाकुर जाति से आने वाले गोविंद सिंह यहां की जातीय समीकरण की अच्छी समझ रखते है. बीजेपी के लिए ये एक चुनौती होगी की इस में कैसे वो सेंधमारी करती है इसीलिए तो बीजेपी ने अपने 2 मजबूत महारथियों को यहां की जिम्मेदारी सौपी है.     
इस कार्यक्रम के लिए बहुत तैयारियां की गई है, कई कार्यक्रमों का आयोजन है जैसे जनसभा, नगर भ्रमण आदि जिसमें सीएम सीधे लोगो से जुड़ेंगे.इसीलिए वो अपने क्षेत्रों को मजबूत करने के अलावा कांग्रेस के क्षेत्रों में भी सेंधमारी की कोशिश कर रही है.    

मुख्यमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम :
CM शिवराज सिंह चौहान आगामी 11 अगस्त को लहार के भाटन ताल मैदान में एक जन सभा को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में कई अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा. इसके साथ ही भूमि पूजन का भी आयोजन है. मुख्यमंत्री सर्किट हाउस से लेकर महाराणा प्रताप चौराहे तक जन दर्शन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये नगर भ्रमण पर करेंगे. CM यहां अपने सबसे प्रिय योजना लाडली बहन योजना के बारे में भी लोगो से चर्चा करेंगे. 

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 
डॉ गोविंद सिंह 1990 से लहार विधान सभा क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ते आये है. वो लगातार 7वी बार यहां से विधायक चुने गए है. गोविंद सिंह राज्य में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार है. ये अपने बड़बोले पन के लिए भी जाने जाते है. इनके बयान अक्सर विवाद खड़ा कर देते है. अभी हाल ही में उनके द्वारा रानी कमलापति (आदिवासी नेता) पर टिप्पणी की थी. यही नहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में इन्होंने कहा कि चुनाव में गोलियां चलती है. साथ ही चुनाव जीतने के किए साम-दाम-दंड-भेद के प्रयोग की नसीहत भी दी थी. इनके बयानों को अगर नजरअंदाज कर दे तो ये बात माननी होगी की अपने क्षेत्र में इनकी पकड़ को आज तक बीजेपी तोड़ नहीं पाई है इसलिए पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया जिन्होंने लहार से अपना दिल का रिश्ता जोड़ दिया और अब शिवराज को उत्तरदायित्व दिया गया है.  

अन्य लोगो का निरीक्षण  
इस दौरे की और अन्य प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी को लेकर चंबल क्षेत्र आयुक्त दीपक सिंह ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. आयुक्त ने हैलीपैड और स्थल का अवलोकन किया गया. इस कार्यक्रम का जायजा लेने के दौरान कलेक्टर (Collector) संजीव कुमार श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत मनोज सरियाम, एसडीएम (SDM) लहार नवनीत कुमार शर्मा, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बीजेपी जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह नरवरीया भी उपस्थित रहें.

Trending news