MP News: मध्य प्रदेश में होगा गौ वर्ष, गायों के लिए CM मोहन यादव ने लिए कई फैसले
Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश में होगा गौ वर्ष, गायों के लिए CM मोहन यादव ने लिए कई फैसले

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गायों को लेकर कई फैसले लिए हैं. भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में गायों के संरक्षण को लेकर आयोजित कार्यशाला में उन्होंने बड़े ऐलान किए हैं.

MP News: मध्य प्रदेश में होगा गौ वर्ष, गायों के लिए CM मोहन यादव ने लिए कई फैसले

MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव का सरकार बनने के बाद से गायों के लिए लगातार बड़े फैसले हो रहे हैं. मध्यप्रदेश में गौशालाओं के बेहतर प्रबंधन पर आयोजित हितधारकों की कार्यशाला के समापन सत्र में आज मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कई बड़े ऐलान किए हैं. राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में गायों के संरक्षण कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि गायों को लेकर कार्य योजना बनाई गई है.

मुख्यमंत्री के ऐलान
- ये वर्ष गौ वर्ष के रूप में मनाया जाएगा
- गाय के आहार अनुदान की राशि दोगुना करने का एलान
- गायों के प्रतिदिन आहार अनुदान की राशि 20 रुपये से बढ़ाकर 40 रुपये की गई
- प्रदेश की चरनोइ भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जाएगा
- सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने एलान किया कि आगामी बारिश तक सड़कों पर गाय नजर नहीं आएगी

मध्य प्रदेश में गौ वर्ष
मध्य प्रदेश की राजनीति का मुद्दा रहने वाली गायों को लेकर सीएम डॉक्टर मोहन यादव की सरकार का बड़ा फैसला लिया है. सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि हमारा नया साल गुड़ी पड़वा से शुरू होता है. इसीलिए ये साल गौ वर्ष के रूप में मनाया जाएगा. इसमें हम गायों के लिए कई तरह के काम करेंगे. इसे लेकर योजनाबद्ध तरीके से काम होगा जिसमें सभी को शामिल किया जाएगा.

गाय को लेकर फैसला
कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के समापन सत्र को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने सरकार के फैसलों की जानकारी दी और गायों को लेकर बनी नीतियों के बारे में बताया. सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में ये साल गौ वर्ष के रूप में मनाया जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश में गौशालाओं को मिलने वाले अनुदान बढ़ाए जाएंगे. चरनोइ भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने किया जाएगा जिससे गौ माता को चारा मिल सके.

Trending news