दिल्ली में बोले CM भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में जितने छापे पड़ेंगे, उतनी BJP सीट हारेगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1839706

दिल्ली में बोले CM भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में जितने छापे पड़ेंगे, उतनी BJP सीट हारेगी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से 2 दिन के दिल्ली दौरे पर है. सीएम भूपेश दिल्ली पहुंच चुके हैं और उन्होंने AICC मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

दिल्ली में बोले CM भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में जितने छापे पड़ेंगे, उतनी BJP सीट हारेगी

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से 2 दिन के दिल्ली दौरे पर है. सीएम भूपेश दिल्ली पहुंच चुके हैं और उन्होंने AICC मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में हो रही ईडी की लगातार छापेमारी कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए, केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साथा है.

चुनाव पास आते ही छापेमारी
ईडी की लगातार छत्तीसगढ़ में हो रही छापेमार कार्रवाई को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में यही कोशिश हो रही है किस तरह से सरकार को दबाया जाए. ये सिलसिला जुलाई 2020 से शुरू होता है. ढाई साल तक चुप रहे, चुनाव नजदीक आते ही फिर शुरू हो गए. सारे कागजात ED को सौंप दिया गया था. फिर भी  2168 करोड़ का घोटाला कहा जा रहा है.

नकली होलोग्राम का प्रयोग करने का आरोप लगाया गया लेकिन होलोग्राम तो रिटेलर लगाएगा. रिटेलर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. ED के द्वारा आरोप लगाया गया कि राज्य के राजस्व को नुकसान जबकि उसमें फायदा हुआ है. कोल स्कैम का आरोप लगाया 500 करोड़ का एफआईआर कर्नाटक भोपाल और नोएडा में हुई. चल अचल संपत्ति सब मिलकर 150 करोड़ पहुंचा. ये भी कोशिश की जा रही है कि धान में भी स्कैम हुआ,  सारे राइस मिल में छापा मारा जा रहा है. किसानों को नुकसान से बचाया उसमे भी परेशानी है.

राजनीतिक सवाल पूछे जाते हैं 
भूपेश बघेल ने कहा कि ये घरों में जाते हैं मोबाइल जब्त करते हैं. संपत्ति और खाते सीज करते हैं. 5-6 दिन तक घर में बंधक बनाए रखते हैं. ये बस बैठे रहेंगे सवाल इनके पास होते नहीं हैं.  जब तक ऊपर से ऑर्डर नहीं आता खाली नहीं करते फिर राजनीतिक सवाल पूछते हैं.

कल मेरे राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के यहां पहुंच गए. Osd के यहां पहुंच गए. मिला कुछ नहीं. पहले IT ने छापा डाला फिर ED घुसी और अब कोर्ट में अर्जी लगाते हैं कि इन्हीं केस में सीबीआई जांच हो. उद्देश्य ये है कि चलती हुई सरकार का काम रोका जाए. सिर्फ राजनीतिक उद्देश्य हैं. प्रजातांत्रिक ढंग से चुनाव नहीं लड़ना चाहते

गृहमंत्री पर साधा निशाना
हमारे गृहमंत्री सीधे बीजेपी ऑफिस जाते हैं. एक रात रुकते हैं और वापिस चले जाते हैं. सारी पूछताछ अमानवीय तरीके से 11 बजे के बाद होती है. डर दिखाते हैं कि हम जो लिखकर लाए हैं, उस पर साइन करो नहीं तो जेल जाओ. छोटे से राज्य में 200 से ज्यादा छापे पड़े हैं. संजय मिश्रा को टास्क मिला है 15 सितंबर तक अगर सत्ताधारी दल इस तरह की कार्रवाई करे.

महादेव सट्टा एप
महादेव सट्टा app में हम पूरी कार्रवाई की, हम लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया मेरे पास पूरे डॉक्यूमेंट हैं. लेकिन आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को मैंने कहा कि मेरे जन्मदिन के दिन आपने रेड कराई ये बहुत बड़ा उपहार है, रिटर्न गिफ्ट में नवंबर के विस रिजल्ट में 75 सीट देंगे हम. जितनी ये रेड डालेंगे उनकी इतनी सीट घटेंगी, अभी तो बस 13 सीट ही हैं.

बीजेपी का उद्देश्य जनता का पैसा बचाना नहीं है. इनका उद्देश्य राजनैतिक विद्वेष है. हमारे यहां 200 घरों में छापा पड़ गया है, इसमें इमोशनल क्या बात है ये तो सच्चाई है. हम छत्तीसगढ़ के लोग हैं.  हम मरने से या जेल जाने से डरते नहीं है. बीजेपी मैदान में कहीं नहीं है. छत्तीसगढ़ में तो बिलकुल भी नहीं है.

मोदी पर विश्वास नहीं
वहीं मोदी के चेहरे पर भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को मोदीजी की लोकप्रियता पर विश्वास नहीं रहा इसलिए योगी जी की बात कर रहे हैं. बीजेपी खुद चेहरे को लेकर कन्फ्यूज है. नाम मोदीजी का बता रहे है. काम योगी जी का बता रहे है. 

Trending news