MP Patwari Exam Update: MP में पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने दी क्लीन चिट,अब जल्द मिलेंगी नियुक्तियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2111807

MP Patwari Exam Update: MP में पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने दी क्लीन चिट,अब जल्द मिलेंगी नियुक्तियां

MP Patwari Recruitment: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने क्लीन चिट दे दी है. क्लीन चिट मिलने के बाद अब  घोषित परिणाम के आधार पर सरकार पटवारियों की नियुक्ति करेगी. पढ़े पूरी खबर- 

MP Patwari Exam Update: MP में  पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने दी क्लीन चिट,अब जल्द मिलेंगी नियुक्तियां

MP Patwari Exam: मध्य प्रदेश में लंबे समय से पटवारी भर्ती नियुक्ति की मांग कर रहे युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है. इस भर्ती परीक्षा की जांच कर रही आयोग ने पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट दे दी है.जांच आयोग की रिपोर्ट आने के बाद अब जल्द ही सरकार पटवारियों की नियुक्तियां करेगी. सामन्य प्रशासन विभाग ने इन नियुक्तियों के लिए सम्बंधित विभागों को निर्देश दे दिए हैं. ऐसे में पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर अब नियुक्ति होगी. 

घोषित परिणाम के आधार पर नियुक्ति के निर्देश
जांच आयोग की ओर से  पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट मिलने के बाद परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर नियुक्ति के निर्देश दिए गए हैं. सामन्य प्रशासन विभाग ने सभी सम्बंधित विभागों को इसके लिए निर्देश दे दिए हैं. रिपोर्ट आने के बाद अब ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के भी परिणाम घोषित होंगे. 

परीक्षा परीणाम कर दिया गया था होल्ड
मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में कथित तौर पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे, जिसके बाद  परीक्षा परिणाम को होल्ड कर दिया गया था. इसकी जांच के लिए सरकार ने जांच आयोग का गठन किया था, जिसने अब परीणाम को क्लीन चिट दे दी है.

ये भी पढ़ें- MP Board Exam 2024: इस बार अप्रैल में जारी हो सकता है MP बोर्ड रिज्लट, तैयारियों को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

कांग्रेस ने उठाए क्लीन चिट पर सवाल
MP पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट मिलने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने इस भर्ती परीक्षा की CBI जांच की मांग की है. साथ ही जांच आयोग पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जांच आयोग ने किस तरीके से जांच की और कब रिपोर्ट दी कुछ पता नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने इस मामले को उठाया लेकिन जांच आयोग ने विपक्ष से कोई बातचीत नहीं की. व्यापम की तरह एक बड़े घोटाले को सरकार ने छिपाने की कोशिश की है.विधानसभा में हम इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाएंगे.

MP पटवारी भर्ती परीक्षा पर घोटाले के आरोप
मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा 2023 के नतीजे आने के बाद इस परीक्षा पर धांधली के आरोप लगे. दरअसल, भर्ती परीक्षा रिजल्ट के टॉप 10 टॉपर्स में से सात टॉपर ग्वालियर के NRI कॉलेज के ही निकले. ऐसे में कैंडिडेट्स ने रिजल्ट को स्वीकार नहीं किया और गड़बड़ी के आरोप लगाए. देशभर में  इस परीक्षा परिणाम के भारी विरोध के बाद सरकार ने भर्ती परीक्षा पर रोक लगा द थी. 

 

Trending news