भोपाल ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, विदेशी कनेक्शन की भी आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2462801

भोपाल ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, विदेशी कनेक्शन की भी आशंका

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ड्रग्स की फैक्ट्री के खुलासे के बाद सियासत गरमा गई है. विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है, इधर गुजरात ATS और NCB की कार्रवाई जारी है. एजेंसी ने आज फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है.

भोपाल ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार, विदेशी कनेक्शन की भी आशंका

MP News: राजधानी भोपाल की एमडी ड्रग्स फैक्ट्री केस में सोमवार को भी बड़ी कार्रवाई देखी गई है. आरोपी फैक्ट्री मालिक एसके सिंह को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पूर्व मालिक जयदीप भोपाल से बाहर है. पुलिस अन्य आरोपी की भी तलाश कर रही है.  एसके सिंह ने ही आरोपियों को किराए पर फैक्ट्री दी थी. एसके सिंह और जयदीप पर मामला दर्ज हो चुका है. 

एक दिन पहले भोपाल में ड्रग्स की फैक्ट्री का खुलासा हुआ. गुजरात एटीएस और एनसीबी की बड़ी कार्रवाई देखी गई. हैरानी की बात यह है कि भोपाल में नशे की फैक्ट्री की जानकारी एमपी पुलिस को नहीं थी. राजधानी भोपाल में फर्टिलाइजर्स के नाम पर फैक्ट्री खोल नशा बनाने के खेल को गुजरात एटीएस और एनसीबी ने पकड़ा.

ये भी पढ़ें- 1800 करोड़ की ड्रग्स मामला: दोपहर में कार्रवाई, रात में गुजरात के गृहमंत्री ने CM मोहन को दी बधाई
 
1814 करोड़ बताई गई पकड़े गए ड्रग्स की कीमत
भोपाल के बंगरसिया में एक फैक्ट्री पर गुजरात ATS और NCB की रेड में एमडी और एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की गई है, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ है. आरोपी अमित प्रकाश चंद्र चतुर्वेदी और सान्याल प्रकाश ने किराये से फर्टिलाइजर बनाने के लिए फैक्ट्री लेकर ड्रग्स बनाने का खेल खेल रहे थे. ये ड्रग्स केमिकल से बनाया जाता है. दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें कल ही कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 8 दिन की रिमांड पर भेजा है. आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और खुलासे हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जीतू पटवारी ने गोपाल भार्गव का किया समर्थन, कहा-आप भी हमारा सहयोग कीजिए

मंदसौर से गिरफ्तार हुई ड्रग्स का सप्लायर
इधर, रविवार को ही MD ड्रग्स का सबसे बड़ा सप्लायर मंदसौर से गिरफ्तार किया गया है, जो भोपाल की फैक्ट्री में बनने वाले ड्रग्स को अन्य राज्यों में सप्लाई करता था. हरीश आंजना नामक आरोपी को भोपाल पुलिस के इनपुट के आधार पर और मंदसौर पुलिस की मदद से गुजरात ATS ने गिरफ्तार किया. हरीश आंजना पुराना ड्रग सप्लायर है. यह इस गिरोह में शामिल भोपाल की फैक्ट्री एक बड़े ड्रग रैकेट का हिस्सा है. ऐसी कई और फैक्ट्रियों के देश भर संचालित होने की जानकारी भी गुजरात ATS के पास है.  इतने बड़े रैकेट के पीछे विदेशी साजिश की आशंका जताई जा रही है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news