भोपाल में कम होगा ट्रैफिक जाम, टूट गई दीवार, अब तेजी से बनेगी यह सड़क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434725

भोपाल में कम होगा ट्रैफिक जाम, टूट गई दीवार, अब तेजी से बनेगी यह सड़क


Bhopal News: भोपाल के अवधपुरी में एमजीएम स्कूल से बीडीए रोड तक की सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है. इससे ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म होगी.

 

bhopal awadhpuri Road construction work

Bhopal News: भोपाल के लोगों के लिए अच्छी खबर है. एमजीएम स्कूल से बीडीए रोड तक की सड़क को बनाने का काम सोमवार से शुरू किया जा चुका है. जिला प्रशासन ने सोमवार दोपहर जेसीबी से स्कूल की पिछली बाउंड्रीवाल गिरा दी. अब एक नई सड़क प्राइवेट स्कूल के बीच से गुजरने वाली है. दरअसल ये दीवार सड़क के बीच में बनी थी. जो पिछले 5 सालों से लोगों की आवाजाही में अड़चने पैदा कर रही थीं. सड़क को DRM ऑफिस से लेकर BDA रोड तक बढ़ाया जाएगा. जो स्कूल परिसर के बीच से गुजरेगा.

अंडरपास भी बनाया जाएगा
स्कूल प्रबंधन ने सड़क बनाने के लिए अपनी 1 एकड़ (22 डेसीमल) जमीन दी है. एक अंडरपास भी बनाया जाएगा जो स्कूल के दोनों हिस्सों को जोड़ सके. अब सड़क के बनने से  24 कॉलोनियों के 7,000 से अधिक निवासियों को राहत मिलेगी और उन्हें लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. 

स्कूल कैंपस से निकलेगी 200 मीटर की सड़क
स्कूल की पिछे वाली बाउंड्रीवाल को गिराने के समय एमपी नगर एसडीएम एलके खरे, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अधिकारी एसआर परते, एसडीओ राजेंद्र चौधरी और स्कूल प्रबंधन मौजूद था. सरकारी विभाग पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि स्कूल कैंपस से 200 मीटर की सड़क निकालने का काम किया जाएगा.  उन्होंने आगे कहा कि सड़क का काम करवाने के साथ ही अंडर पास का काम भी उसी समय किया जाएगा. 

9 करोड़ रुपए से बनी थी सड़क
5 साल पहले साल 2019 में डीआरएम ऑफिस से लेकर 11 मील तक 80 फीट चौड़ी सड़क को बनवाया गया था. इस सड़क को बनाने में लगभग 9 करोड़ रूपये खर्च हुए थे. इससे  डीआरएम से लेकर अवधपुरी थाने के आगे एमजीएम स्कूल तक ये सड़क बनकर तैयार हो गई थी.  लेकिन एमजीएम स्कूल से बीडीए रोड तक की 900 मीटर लंबी सड़क का काम रोक दिया गया था. स्कूल के आगे से या पास से आने वाले लोगों को बीडीए रोड पर जाने के लिए पिछे से गलियों से होकर आना पड़ता था.  

900 में से 700 मीटर सड़क के लिए परमिशन जरूरी
जानकारी के अनुसार एमजीएम स्कूल से बीडीए रोड तक सड़क बनाने के लिए आधी से ज्यादा जमीन के लिए परमिशन लेनी पड़ेगी. स्कूल के सामने की तरफ 700 मीटर लंबी सड़क पर काम तब तक अटका रहेगा. जब तक कि किसानों और कॉलोनाइजर्स सड़क बनाने की बात  पर सहमत नहीं हो जाते. ऐसा इसलिए क्योंकि ये सड़क कुछ किसानों और  कॉलोनाइजर्स की है.  जिला प्रशासन के अफसरों की जानकारी के अनुसार इन किसानों और बिल्डर्स से सहमति बनाने के लिए सरकारी अफसरों द्वारा बातचीत की जा रही है. 

ये भी पढें: बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई

 

सड़क का काम रूका होने से हुए हादसे 
हाल ही में एमजीएम स्कूल के पिछले गेट के पास एक स्कूल की वेन का ब्रेक फेल हो गया.  ब्रेक फेल होने से कॉलोनी के गेट के पास एक वृद्ध खड़ा था. तभी वृद्ध वेन की चपेट में आ जाता है और इससे  वे वेन वृद्ध के साथ कई दूर तक घसीटते हुए गए. वृद्ध बुरी तरह से घायल हो गए. इसकी जानकारी एसडीएम खरे को मिली तो उन्होंने  अगले दिन से ही इस सड़क को बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन और पीडब्लयूडी के अफसरों से बातचीत कर सड़क बनवाने का काम शुरू करवाया.

ये भी पढें: 5 लाख हितग्राहियों को मिलेगी PM आवास योजना की पहली किस्त, खाते में आएंगे इतने रुपये

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news