लोहारडीह अग्निकांड मामले में CM साय का सख्त एक्शन, IPS को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2436886

लोहारडीह अग्निकांड मामले में CM साय का सख्त एक्शन, IPS को किया सस्पेंड

Chhattisgarh News: लोहारडीह आगजनी हत्याकांड मामले में एडिशनल एसपी आईपीएस विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में पुलिस की लापरवाही की वजह से जेल में प्रशांत साहू की मौत हो गई थी. पुलिस पर आरोपी की बर्बरता पूर्वक मारपीट करने का लगा था.  इसके अलावा सरकार ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि भी दी है.

 लोहारडीह अग्निकांड मामले में CM साय का सख्त एक्शन, IPS को किया सस्पेंड

CG News: कबीरधाम जिले के लोहारडीह गांव में हुए आगजनी हत्याकांड के मामले में कुल 69 ग्रामीणों की गिरफ्तारी की गई थी. इस घटना से संबंधित एक आरोपी प्रशांत साहू की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. प्रशांत की मौत के बाद पूरे इलाके में सियासत और तनाव बढ़ गया है. परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि प्रशांत की पुलिस द्वारा बर्बरता से पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हुई. उन्होंने पुलिस पर अत्याचार और अन्य ग्रामीणों के साथ भी मारपीट करने का आरोप लगाया.

अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए सरकार ने एडिशनल एसपी आईपीएस विकास कुमार निलंबित कर दिया है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मामले में सख्त एक्शन लेते हुए आदेश जारी किए हैं. इस घटना के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीणों ने भी पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मृतक प्रशांत साहू के परिजनों ने न्याय की मांग की और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की अपील की. साथ ही उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग भी की.

ये भी पढ़ें-  कलेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, दिव्यांग को टेबल पर बिठाया, खाना भी खिलाया

ASP विकास कुमार सस्पेंड
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने घटना के बाद कवर्धा पहुंचकर मृतक प्रशांत साहू के परिवार से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने मीडिया को जानकारी दी कि घटना की गंभीरता को देखते हुए आईपीएस अधिकारी और एडिशनल एसपी विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मृतक प्रशांत साहू के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें-  बलरामपुर में CAF जवान ने साथियों पर की फायरिंग, 2 की मौत, दो घायल

पुलिस और आोरपियों के बीच झड़प
डिप्टी सीएम ने यह भी बताया कि मृतक प्रशांत साहू की अंत्येष्टि उनके गृह ग्राम लोहारीडीह में की जाएगी और सरकार की ओर से उसके परिवार को हरसंभव मदद पहुंचाई जाएगी. प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं. बता दें कि लोहारडीह में ग्रामीणों ने गांव के पूर्व सरपंच के रघुनाथ साहू के घर में आग लगा दी थी. इस घटना में उप सरपंच की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता हो गया. इस दौरान पुलिस और उपद्रवियों के बीच हाथपाई भी हुई. 

कबीरधाम से सतीश तंबोली की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news