MP News: भोपाल से लखनऊ के बीच 4 साल बाद फिर चलेगी फ्लाइट, रामलला के दर्शन भी होंगे आसान
Advertisement

MP News: भोपाल से लखनऊ के बीच 4 साल बाद फिर चलेगी फ्लाइट, रामलला के दर्शन भी होंगे आसान

Bhopal To Lucknow Flight: भोपाल और लखनऊ के लोगों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि चार साल बाद फिर से दोनों शहरों के बाद सीधी फ्लाइट शुरू होने वाली है, जिससे अयोध्या की यात्रा भी आसान हो जाएगी. 

भोपाल से लखनऊ के बीच चलेगी फ्लाइट

Lucknow To Bhopal Flight: भोपाल से लखनऊ के बीच चार साल बाद फिर से सीधी हवाई सेवा शुरू होने वाली है. इंडिगो फिर से भोपाल और लखनऊ के बीच फ्लाइट शुरू करने जा रहा है. जिससे फिर से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच फिर से सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी. बताया जा रहा है कि फ्लाइट हप्ते में पांच दिन चलेगी. इस फ्लाइट के शुरू होने से दोनों शहरों के लोगों को आसानी होगी. 

31 मार्च से चलेगी फ्लाइट 

इंडिगो भोपाल और लखनऊ के बीच फ्लाइट की शुरुआत 31 मार्च से करने जा रहा है. भोपाल से लखनऊ जाने के लिए किराया करीब 5 हजार रुपए के आसपास होगा. उड़ान रविवार, सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को संचालित होगी, जबकि शनिवार और रविवार को यह सेवा नहीं मिलेगी. इंडिगो ने फ्लाइट की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है. बता दें कि फ्लाइट शाम 5 बजकर 15 मिनट पर भोपाल से चलकर लखनऊ आगमन शाम 6 बजकर 50 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी. वहीं लखनऊ से फ्लाइट शाम 7 बजकर 15 मिनट पर चलेगी जो रात 8 बजकर 45 मिनट पर भोपाल पहुंचेगी. 

अयोध्या भी आसानी से पहुंचेंगे

भोपाल से लखनऊ के बीच फ्लाइट शुरू होने से अयोध्या की दूरी भी कम हो जाएगी. क्योंकि भोपाल से अयोध्या जाने वालों को भी सुविधा होगी. लखनऊ से अयोध्या की दूरी सड़क मार्ग से महज डेढ़ घंटे की है. ऐसे में भोपाल से भगवान रामलला के दर्शन भी भक्तों के लिए आसान हो जाएंगे. ऐसे में दोनों शहरों के बीच आने-जाने वाले यात्रियों को अब और सुविधा मिलेगी. 

बता दें कि भोपाल और लखनऊ के बीच सीधी फ्लाइट सेवा पिछले चार सालों से बंद थी. दोनों शहरों के बीच चलने वाली फ्लाइट 26 अगस्त 2020 को शुरू हुई थी, लेकिन दो दिन चलने के बाद ही कंपनी ने फ्लाइट को बंद कर दिया था. लेकिन इंडिगों ने अब इसे फिर से शुरू करने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी फ्लाइट शुरू हो सकती है, जिसमें भोपाल से पुणे के बीच चलने वाली फ्लाइट भी जल्द ही स्टार्ट की जा सकती है. कोविड काल में कई फ्लाइट को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे सभी फ्लाइट्स फिर से शुरू की जा रही हैं. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः 10 दिन बाद दिल्ली से सीधे छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ, बोले-क्या आपने कभी मेरे मुंह से यह सुना है

Trending news