जरूरी खबर: भोपाल के 25 इलाकों में 2 से 6 घंटे तक बिजली रहेगी गुल, यहां चेक करिए शेड्यूल
Advertisement

जरूरी खबर: भोपाल के 25 इलाकों में 2 से 6 घंटे तक बिजली रहेगी गुल, यहां चेक करिए शेड्यूल

MP News: राजधानी भोपाल के लोगों के लिए जरूरी खबर हैं, 27 मार्च को भोपाल के कई इलाकों में बिजली गुल रहेगी, इस बात की जानकारी बिजली विभाग की तरफ से दी गई है. 

भोपाल में बिजली कटौती

Bhopal News: भोपाल के लोगों के लिए बिजली विभाग ने जरूरी सूचना दी है. 27 मार्च को राजधानी के 25 इलाकों में 2 से 6 घंटों के लिए बिजली कटौती की जाएगी, यह कटौती मेंटेनेंस के चलते होगी, खास बात यह है कि कटौती सुबह और शाम दोनों शिफ्टों में होगी. ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी है कि इन इलाकों में आपका भी एरिया तो शामिल नहीं है, इसकी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. 

इन इलाकों में होगी कटौती 

  • सुबह 6 से 8 बजे तक अमरावतखुर्द, गिरनार कॉलोनी, वेदवती हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, गैलेक्सी एवं आसपास के इलाके में बिजली नहीं रहेगी.
  • सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक विजय नगर, मंगलम अपार्टमेंट समेत आस पास के इलाकों में बिजली कटौती की जाएगी.
  • सुबह के 10 बजे से शाम के 4 बजे तक दानिश नगर, राजीव नगर कॉलोनी, आनंद नगर, रजत नगर, न्यू मंडी, सागर हाइट्स, रोज वुड एनक्लेव के आस पास के इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.
  • शाम के 4 बजे से शाम के 6 बजे तक एलआईजी, एचआईजी, एमआईजी के साथ बीडीए कॉलोनी के आस पास से सभी इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.

मेंटेनेंस की वजह से होगा पावर कट 

दरअसल, यह सूचना बिजली विभाग द्वारा जारी की गई है, ताकि कटौती के पहले ही लोग अपने सारे काम निपटा सके. बिजली विभाग का कहना है कि आज इन इलाकों में सुबह से ही शाम तक मेंटेनेंस का काम किया जाएगा. इसलिए बिजली कटौती की जा रही है. हालांकि अच्छी बात यह है कि बिजली की कटौती दो शिफ्ट में सुबह और शाम के वक्त की जाएगी. 

गर्मी शुरू होने पहले किया जा रहा मेंटेनेंस

दरअसल, गर्मियों की शुरुआत से पहले ही बिजली विभाग को मेंटेनेंस के निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ऐसे में राजधानी में बिजली विभाग ने मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया है. बता दें कि इससे पहले भी मेंटेनेंस के चलते पिछले कुछ दिनों में भोपाल के कई इलाकों में बिजली कटौती की जा चुकी है. जबकि आने वाले दिनों में और भी इलाकों में बिजली की कटौती मेंटेनेंस की वजह से की जा सकती है. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Maihar News: मैहर जाने वाले भक्तों के लिए जरूरी खबर, 20 दिन तक करनी होगी चढ़ाई, नहीं मिलेगी यह सुविधा

Trending news