Bharat Jodo Yatra: MP में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का अखिरी दिन, ऐसे होगा समापन
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: MP में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का अखिरी दिन, ऐसे होगा समापन

Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा का आज आखिरी दिन है. आज शाम यात्रा आगर के डोंगरगांव पहुंचेगी यही पर समापन कार्यक्रम के बाद वो राजस्थान में प्रवेश करेंगे.

Bharat Jodo Yatra: MP में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का अखिरी दिन, ऐसे होगा समापन

Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा का आज आखिरी दिन है. आज राहुल गांधी के साथ प्रसिद्ध कबीर भजन गायक प्रहलाद टिपानिया भी यात्रा में चले. मध्य प्रदेश में अपनी यात्रा पूरी कर राहुल गांधी राजस्थान के लिए प्रस्थान करेंगे. इसके बाद गहलोत के गढ़ में भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी, जो वहां के कई जिलों से गुजरेगी.

प्रहलाद टिपानिया चले साथ
आगर मालवा में राहुल गांधी की यात्रा में पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित प्रसिद्ध कबीर भजन गायक प्रहलाद टिपानिया शामिल हुए. प्रहलाद टिपानिया तम्बूरे के साथ भजन गाते हुए राहुल गांधी के साथ चले. इस दौरान उनके साथ कई अन्य सहयोगी और स्थानीय नेता भी रहे.

ये भी पढ़ें: देखें टंट्या मामा की कर्मस्थली पातालपानी की तस्वीरें

लगातार सरकार पर हमलावर रहे राहुल
अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी सरकार पर हमलावर रहे. उन्होंने पेट्रोलियम और महंगाई को लेकर कई बार केंद्र की सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कई बार कहा कि 'भारत की जनता महंगाई से त्रस्त है, प्रधानमंत्री अपनी वसूली में मस्त हैं.’ वे लगातार सरकार से भी कई सवाल करते रहे हैं और RSS को भी निशाने में लिया. हाल ही में राहुल ने कहा था कि आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के लोग अपना जीवन भगवान राम की तरह नहीं जीते हैं.'

VIDEO: समाज के लिए आईना है ये VIDEO! बच्चों ने सिखा दी बड़ी-बड़ी बातें

कैसा रहा आज का शेड्यूल
आज 4 दिसम्बर को आगर में यात्रा सुबह 6 बजे लालाखेड़ी गांव की बल्डी से यात्रा 13 किलोमीटर चलकर महाकाल ढाबा (गर्ल्स होस्टल के नजदीक) पर पहुंचेगी. जिसके बाद महाकाल ढाबे पर भोजन एवं विश्राम होगा. शाम 4 बजे महाकाल ढाबे से 9 किलोमीटर पदयात्रा चलकर डोंगरगांव पहुंचेगी. डोंगरगांव में जय किसान स्कूल पर यात्रा का समापन एवं सभा होगी. यहां से यात्रा राजस्थान में एंट्री कर जाएगी.

ये भी पढ़ें: ट्वीन सिटी में दिनदहाड़े किडनैपिंग, मोटरसाइकिल सवारों ने ऐसे किया कार का अपहरण

कैसी रही MP में राहुल की यात्रा
मध्यप्रदेश में राहुल की यात्रा की बात करें तो वो उज्जैन में महाकाल के दरबार पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. मध्य प्रदेश में ही पहली बार इस यात्रा से प्रियंका गांधी जुड़ीं.उज्जैन में बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में कदम से कदम मिलाते दिखीं. इसके अलावा अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत तमाम दिग्गज नेता यात्रा में लगातार नजर आते रहे.

Trending news