हनुमान भक्त Kamalnath को स्वीकार नहीं है हिंदू राष्ट्र, कहा 'भारत संविधान से चलता है'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1569962

हनुमान भक्त Kamalnath को स्वीकार नहीं है हिंदू राष्ट्र, कहा 'भारत संविधान से चलता है'

Bageshwar Dham: छतरपुर (Chhatarpur)के बागेश्वर धाम में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया है. इसमें पीसीसी प्रमुख कमलनाथ भी दर्शन करने पहुंचे, लेकिन वो हिंदू राष्ट्र वाले बयान से नाराज दिखाई दिए और बोले कि देश संविधान से चलता है. मैं आया हूं क्योंकि मैं हनुमान भक्त हूं.

हनुमान भक्त Kamalnath को स्वीकार नहीं है हिंदू राष्ट्र, कहा 'भारत संविधान से चलता है'

kamalnath in bageshwar dham: देशभर में इस समय बागेश्वर धाम में शुरू हुए यज्ञ को लेकर गहमागहमी चल रही है. धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर जमकर बवाल जारी है. इसी तरह एमपी में भी इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस में खींचतान चल रही है. आज एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) बागेश्वर धाम दर्शन करने तो पहुंचे, लेकिन  हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर कड़ा रुख दिखा गए. कमलनाथ ने दर्शन के बाद कहा कि देश संविधान (constitution ) से चलता है. बागेश्वर धाम में भारत देश को हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया है. यज्ञ को लेकर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने कहा था कि ये भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की पहल है. कमलनाथ से इसपर सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी.

19 फरवरी तक होगा यज्ञ
बागेश्वर धाम में हिंदूराष्ट्र बनाने के लिए आयोजित यज्ञ आज से शुरू होकर 19 फरवरी तक होगा. इस यज्ञ को लेकर पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा तभी एकता होगी, सामाजिक सौहार्द आएगा, जातियां तो होंगी लेकिन जातिवाद नहीं रहेगा. इसके अलावा कहा कि बागेश्वर धाम सभी पार्टियों का धाम है. यह किसी एक पार्टी का धाम नहीं है. यज्ञ के पहले दिन पहुंचे कमलनाथ ने धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान का खंडन किया और कहा देश संविधान से चलेगा.

खुद को बताया हनुमान भक्त 
बागेश्वर धाम का दर्शन करने के बाद  कमलनाथ ने कहा कि मैं हनुमान जी का पुजारी हूं इसीलिए दर्शन करने आया हूं. हालांकि भाजपा लगातार कमलनाथ के ऊपर निशाना साध रही है. भाजपा का कहना है कि कमलनाथ ने जो हनुमान जी इतनी बड़ी मूर्ति लगाई है वो आस्था श्रद्धा नहीं बल्कि चुनावी श्रद्धा की वजह से लगवाई है. क्योंकि उन्हें पता है कि वनवासी क्षेत्र में हनुमान जी को लोग बहुत मानते हैं इसलिए वह खुद के चुनावी धाम का निर्माण कर रहे हैं. इस चुनावी धाम के निर्माण के लिए स्वर्ण अक्षरों में कमलनाथ का नाम लिखा जाएगा.

Trending news