Amit Shah: आज एमपी के दौरे पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जानिए पूरा कार्यक्रम
Advertisement

Amit Shah: आज एमपी के दौरे पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जानिए पूरा कार्यक्रम

आज केंद्रीय गृह मंत्री मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे भोपाल में हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद ग्वालियर में नवीन एयरपोर्ट आ भूमि पूजन और उसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

Amit Shah: आज एमपी के दौरे पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जानिए पूरा कार्यक्रम

प्रमोद शर्मा/भोपाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah MP Tour) आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री भोपाल विमानतल पर सुबह 11:30बजे पहुचेंगे. इसके बाद यहां लाल परेड ग्राउंड में हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ करेंगे. साथ ही  MBBS प्रथम वर्ष की हिंदी पुस्तको का विमोचन करेंगे. इसके बाद गृह मंत्री ग्वालियर के दौरे पर जाएंगे. ग्वालियर में वे नवीन एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे. जानिए गृह मंत्री आज पूरे दिन का कार्यक्रम. 

भोपाल में करेंगे पुस्तक का विमोचन
भारत में पहली बार मातृभाषा हिंदी में  MBBS की पढ़ाई होगी. देश में इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश से हो रही है. एमपी के 97 डॉक्टरों की टीम ने 120 दिन लगातार काम करके मेडिकल की अग्रेजी किताबों का हिंदू में अनुवाद किया है, जिसके विमोचन के लिए आज रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल विमानतल पर सुबह 11:30बजे पहुचेंगे. यहां लाल परेड ग्राउंड में  12 बजे हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ ओर MBBS प्रथम वर्ष की हिंदी पुस्तकों का विमोचन करेंगे. इस दौरान गृह मंत्री लाल परेड ग्राउंड में प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगें.

2 बजे ग्वाविलियर के लिए होंगे रवाना
भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मेडिकल की पढ़ाई का शुभारंभ और MBBS की पुस्तक का विमोचन करने के बाद 02 बजे ग्वालियर के लिए रवाना होंगे. करीब 3:10बजे ग्वालियर पहुचेंगे. यहां पर इनका करीब 05 घंटे का प्रवास है. करीब 03:25 बजे ग्वालियर टर्मिनल पर पहुचेंगें. यहां नवीन एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे. इसके बाद ग्वालियर मेला ग्राउंड में 03:30बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे करीब डेढ़ घंटा ग्वालियर के जय विलास पैलेस यानी सिंधिया परिवार के महल में गुजारेंगे. इसके बाद 07 बजे के आसपास अमित शाह ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ेंः सीएम शिवराज ने डॉक्टरों को बताया दवाइयों के नाम हिंदी में कैसे लिखें, जानिए

Trending news