Amarwada Bye Election: हार पर भावुक कमलनाथ बोले 45 साल काम किया, कौन सा पाप किया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2322557

Amarwada Bye Election: हार पर भावुक कमलनाथ बोले 45 साल काम किया, कौन सा पाप किया

Amarwada By election 2024: लोकसभा में करारी हार के बाद अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ भावुक हो गए. जनता से बोले मैंने क्या पाप किया. 

amarwada by election 2024 kamalnath emotional statement

Kamal Nath News: मध्य प्रदेश के मध्य प्रदेश जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने है. इसे लेकर इस समय एमपी बीजपी और कांग्रेस में जमकर खींचतान चल रही है. ये कांग्रेस की वो दुखती रग है, जिसे भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव में जरा जोर से दबा दिया है. बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव में कमलेश शाह ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2024 मार्च में वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आ गए थे. इसके बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की कब्जे वाली छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने ऐतीहासिक जीत हासिल की. इसी के चलते इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. 

'मैंने इन 45 सालों में कौन सी गलती की'
फिलहाल अमरवाड़ा में मंच से जमकर आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं. कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी धीरनशा सुखरामदास के समर्थन में जनसभा करने अमरवाड़ा पहुंचे, तो मंच से भावुक हो गए. जनता से उन्होंने सवाल पूछे कि मैंने इन 45 सालों में कौन सी गलती की, कौन सा जुर्म किया, कौन सा अन्याय किया. मैं कभी खुद के कारण आपका सिर नहीं झुकने दिया. 
उन्होंने कहा कि 45 साल पहले छिंदवाड़ा में सड़क, पानी, बिजली तक नहीं थी. आज पूरे देश में छिंदवाड़ा की पहचान है.  मैंने कभी जनता का सिर झुकने नहीं दिया. छिंदवाड़ा के 2000 गांवों में से 400 गांवों में बिजली की व्यवस्था करवाई. 

भावुक पल
लोकसभा में करारी हार से भावुक हुए कमलनाथ ने कहा कि 45 साल पहले सड़क, पानी, बिजली नहीं थी. बड़े-बड़े गड्ढों से गुजरकर 7 किलोमीटर पैदल गए. मुझे वहां जाते हुए जवानी की याद आ गई.  कैसे मैं पहले चुनाव के समय दादा जी के पास आर्शीवाद लेने जाया करता था. औज बदला हुआ छिंदवाड़ा आपके सामने हैं. आप सबके साथ बहुत पुराना संबंध है. आप सबने छिंदवाड़ा की पहचान बनाई, आज देशभर में छिंदवाड़ा की पहचान है. आप छाती ठोक कर कह सकते हैं कि मैं छिंदवाड़ा से हूं. 

हमने की थी कर्ज माफी
मलनाथ ने आगे कहा छिंदवाड़ा में पहली किस्त में 80 हजार किसानों का कर्ज माफ हुआ. जब मैं मुख्यमंत्री बना तो पहला काम मैंने किसानों की कर्ज माफी का किया.  दूसरी किस्त मैंने चालू की थी, जब हमारी सरकार नहीं रही. राज्य में 18 सालों बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी. कैसा राज्य हमें सौंपा गया था. हमारे अस्पताल में डॉक्टर नहीं थे, स्कूलों में टीचर नहीं थे, खंभों में तार और बिजली नहीं थी. मैंने माताओं की पेंशन 300 से बढ़ाकर 600 की. 

13 जुलाई को रिजल्ट
बता दें कि 10 जुलाई को राज्य की अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव हैं. 13 जुलाई को रिजल्ट आएंगे. अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या लगभग 2 लाख 34 हजार 330 है. इसमें से पुरुष मतदाता करीब 1 लाख 18 हजार 10 हैं और महिला मतदाता 1 लाख 16 हजार 315 हैं.  क्षेत्र में सबसे ज्यादा आबादी आदिवासी मतदाताओं की है. इसके बाद दूसरी जातियों के मतदाता हैं.

Trending news