Aaj Ka Rashifal: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्तम, जानिए राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्तम, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2022: आज 01 अक्टूबर आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और शनिवार का दिन है. साथ ही आज नवरात्र का छठवां दिन है. आज के दिन मां दुर्गा और गणेश जी की पूजा की जाती है. ऐसे में आइए ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल... 

Aaj Ka Rashifal: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्तम, जानिए राशिफल

मेषः माता पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. बातचीत पर संयम बरतें विवाद में फंस सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

वृषः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. किसी कार्य के संपन्न होने से घर में उत्साह का माहौल रहेगा. लाभ के नए अवसर मिलेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. भावनाओं को काबू में रखें. जीवनसाथी से विवाद हो सकता है.

मिथुनः नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. संपत्ति में विस्तार के लिए आज का दिन शुभ है. पिता के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. नौकरी में इंक्रीमेंट लग सकता है. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को आज कोई सुखद समाचार मिल सकता है. नये जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी.

कर्कः आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद खास रहने वाला है. आज आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें, भावनाओं में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए आज शादी का रिश्ता आ सकता है.

सिंहः माता-पिता का सहयोग मिलेगा. भवन सुख-संभव है. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. व्यवसाय में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. आर्थिक स्थिति पहले से सुदृण होगी. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.

कन्याः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. शाम को मित्रों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. ऑफिस में अधिकारियों की मदद से नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

तुलाः आज का दिन आपके लिए बहुत शानदार रहने वाला है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी में तरक्की संभव है. वाणी में कठोरता का भाव रहेगा. जीवनसाथी के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है.

वृश्चिकः आध्यात्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी के नए ऑफर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. भावनाओं को काबू में रखें. व्यवसाय में नया निवेश करने पहले सोच-विचार लें. संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

धनुः परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. व्यवसाय में कड़ी मेहनत के बाद धन लाभ होगा. उच्च शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. किसी को प्रपोज करने के लिए आज का दिन शुभ है.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. ऑफिस में अतिरिक्त बोनस मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम है. लवमेट से खटपट हो सकती है.

कुंभः आज आपको बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग रुपए पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. ऑफिस के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल न करें, आज आप शाम को जीवनसाथी के साथ बाहर घूममे जाने का प्लान बना सकते हैं.

मीनः समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. कारोबार में विस्तार करने के लिए आज का दिन शुभ है. संतान के तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ा तोहफा मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः Navratri 6th Day: आज होगी मां कात्यायनी की पूजा, जानिए पूजा विधि और मंत्र

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news