भिंड में 12 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत! एमपी का पहला मामला
Advertisement

भिंड में 12 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत! एमपी का पहला मामला

डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की मौत के कारणों को देखकर लग रहा है कि उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक है. हालांकि बच्चे के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया.

भिंड में 12 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत! एमपी का पहला मामला

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के भिंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक 12 साल का बच्चा स्कूल बस में बेहोश हो गया. जब तक उसे अस्पताल ले जाया गया, उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की मौत का कारण हार्ट अटैक है. माना जा रहा है कि हार्ट अटैक से किसी बच्चे की मौत का प्रदेश में यह संभवतः पहला मामला है. 

खबर के अनुसार, मनीष जाटव नामक बच्चा इटावा रोड स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा 4 में पढ़ता था. गुरुवार को वह अपने भाई के साथ रोजाना की तरह स्कूल गया. ब्रेक के दौरान उसने खाना खाया और जब स्कूल की छुट्टी के बाद वह स्कूल बस से घर लौट रहा था तो बस में सवार होने के कुछ देर बाद ही वह बेहोश हो गया. 

इस पर स्कूल बस के ड्राइवर ने स्कूल प्रबंधन को सूचित किया. जिसके बाद बच्चे के परिजनों को इसकी जानकारी दी गई और बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. हालांकि डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा सके और बच्चे की मौत हो गई. डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने बच्चे को सीपीआर देकर रिवाइव करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की मौत के कारणों को देखकर लग रहा है कि उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक है. हालांकि बच्चे के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना महामारी के बाद हार्ट अटैक के मामले बढ़ गए हैं लेकिन इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक का यह एमपी का पहला मामला है.  बता दें कि हाल के मामले में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें चलते हुए, नाचते हुए, बैठे हुए लोगों की मौत हो गई. अब बच्चे में इस तरह हार्ट अटैक ने सभी को हैरान कर दिया है.

Trending news